सिवान डीएम ने की पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा

प्रखंड के सहुली पब्लिक हाईस्कूल में सोमवार को डीएम अमित कुमार पांडेय ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और संबद्ध अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 09:25 PM (IST)
सिवान डीएम ने की पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा
सिवान डीएम ने की पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा

सिवान । प्रखंड के सहुली पब्लिक हाईस्कूल में सोमवार को डीएम अमित कुमार पांडेय ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और संबद्ध अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी राजेश्वर राम से ईवीएम सीलिग, विधि-व्यवस्था, पीसीसीपी, चुनाव सामग्री वितरण, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील व भेद्य बूथ, वाहन अधिग्रहण की स्थिति आदि से संबंधित पूछताछ की व चुनाव पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया। सरीक्षा के समय डीडीसी दीपक कुमार सिंह, डीपीआरओ राजकुमार गुप्ता, प्रभारी डीटीओ प्रमोद कुमार ने कई सुझाव दिए।

वहीं सीओ प्रभात कुमार से विधि-व्यवस्था, आदर्श चुनाव आचार संहिता से संबंधित किसी प्रकार की अड़चन या परेशानी से संबंधित बात कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। वाहन आकलन के दौरान डीएम द्वारा प्रभारी डीटीओ को आवश्यक निर्देश दिया गया। बैठक के क्रम में सेक्टर पदाधिकारियों से उनसे संबंधित बूथों की जानकारी ली गई तथा क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए भयमुक्त माहौल में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने समेत अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान चुनाव पूर्व की तैयारियों को ले डीएम संतुष्ट दिखे। इस क्रम में डीएम ने बताया कि हसनपुरा में आठ अक्टूबर को तीसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। पब्लिक हाइस्कूल सहुली को कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसी परिसर में छह अक्टूबर को मतदान कर्मी आएंगे। चुनाव कर्मियों को सात अक्टूबर को चुनाव से संबंधित सामग्रियों के साथ उनके संबंधित मतदान केंद्र पर भेजा जाएगा। आठ अक्टूबर को मतदान होगा। मौके पर बीसीओ शंभू कुमार, जेएसएस अभय मिश्र, बीईओ डा. राजकुमारी, मनरेगा पीओ अरविद कुमार दास, प्रधान सहायक अखिलेश्वर मिश्र, सहायक अब्दुल रहमान अंसारी, प्रशांत कुमार, अकीबुल हक, अवशेष सिंह, विकास कुमार सिंह, अरविद कुमार यादव समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी