सिवान में पुलिस ने लहराया डंडा, मची भगदड़

शाम सात बजते ही पुलिस ने स्टेशन चौक समेत प्रमुख बाजार में दुकान बंद कराने के लिए डंडा लहराना शुरू कर दिया। पुलिस के डंडा लहराने से भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि शाम 645 बजे से ही दुकान बंद करने के लिए दुकानदार अपना सामान समेटना शुरू कर चुके थे। ग्राहक भी वापस लौटने की जल्दी बाजी में दिख रहे थे। सब्जी बाजार में भी सन्नाटा छाने लगा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:34 PM (IST)
सिवान में पुलिस ने लहराया डंडा, मची भगदड़
सिवान में पुलिस ने लहराया डंडा, मची भगदड़

सिवान। शाम सात बजते ही पुलिस ने स्टेशन चौक समेत प्रमुख बाजार में दुकान बंद कराने के लिए डंडा लहराना शुरू कर दिया। पुलिस के डंडा लहराने से भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि शाम 6:45 बजे से ही दुकान बंद करने के लिए दुकानदार अपना सामान समेटना शुरू कर चुके थे। ग्राहक भी वापस लौटने की जल्दी बाजी में दिख रहे थे। सब्जी बाजार में भी सन्नाटा छाने लगा था। इसी दौरान अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश का वाहन सायरन बजाते हुए स्टेशन चौक पहुंचा। उनके पीछे मैरवा थाना पुलिस की गाड़ी थी। पुलिस का वाहन पहुंचते ही स्टेशन चौक पर हड़कंप मच गया। दुकानों के शटर गिरने लगे। स्टेशन चौक पर मौजूद ठेले खोमचे वाले भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने डंडा लहराना शुरू कर दिया। पुलिस का सख्त रवैया देख दुकानदार और बाजार में मौजूद लोगों को यह समझने में देर नहीं लगी की लापरवाही भारी पड़ने वाली है। एक दिन पहले ही स्थानीय प्रशासन लाउडस्पीकर से सूचना प्रसारित कर शाम 7 बजे तक दुकानें बंद करने का निर्देश दिया था। इसके अलावा घूम कर दुकानदारों से भी इस आदेश का अनुपालन करने को कहा गया था।

----

धार्मिक व सांस्कृतिक अनुष्ठान पर रहेगी रोक

संस, महाराजगंज (सिवान) : कोरोना को देखते हुए सरकार के दिशानिर्देश के आलोक में अनुमंडल क्षेत्र के सभी मंदिरों को आमजन के लिए बंद कर दिया गया। इस संबंध में एसडीओ डॉ. रामबाबू कुमार से सभी बीडीओ को पत्र निर्गत किया है। एसडीओ ने कहा कि धार्मिक एवं सांस्कृतिक अनुष्ठानों पर भी प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर के अंदर मंदिर के पुजारी द्वारा पूजा की जाएगी। इसका सख्ती से पालन होना चाहिए। वहीं मुख्यालय में लोग सरकार के आदेश व गाइडलाइन का पालन करने लगे हैं। शाम सात बजते ही सारी दुकानें बंद हो जा रही हैं।

---

बड़हरिया के आठ केंद्रों पर वैक्सीनेशन का चल रहा कार्य

संसू, बड़हरिया (सिवान) : प्रखंड में कोविड का वैक्सीनलेशन कार्य दो सप्ताह से जारी है। इसको लेकर आठ सेंटर बनाए गए हैं जिसमें सोमवार की दोपहर तक बड़हरिया सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 80, सावना उप स्वास्थ्य केंद्र में 192, भामोपाली 50, कुड़वा उप स्वास्थ्य केंद्र में 70 भलूवाड़ा में 80, आलमपुर में 32 और कैलगढ़ 36 लोगों का वैक्सीन दिया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि प्रत्येक सेंटर पर 300 वैक्सीनेशन करने का टारगेट है, लेकिन अभी भी लक्ष्य से हम लोग दूर हैं। इसलिए सभी स्वास्थ्यकर्मी, शिक्षाकर्मी और पदाधिकारी इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराएं और कोविड-19 खतरनाक बीमारी से अपनी बचाव करें।

----

पदाधिकारियों ने बंद कराई दुकानें, कई के काटे चालान

संसू, पचरुखी (सिवान) : स्थानीय प्रशासन ने रविवार की शाम पचरुखी एवं सराय ओपी क्षेत्र में भ्रमण कर दर्जनों दुकानों को बंद कराया। वहीं करीब 50 लोगों पर मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना लगा चालान काटा। उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि शाम सात बजे के बाद यदि दुकानें खुली पाई गईं तथा बिना मास्क के रहने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पचरुखी में थाना अध्यक्ष रितेश कुमार मंडल तथा सीओ रामानंद सागर तथ सराय ओपी में प्रभारी तनवीर आलम एवं मार्केटिग अधिकारी रवि कुमार ने कार्रवाई की।

--

दारौंदा बीआरसी में 33 प्रतिशत कर्मी रहेंगे उपस्थित

संसू, दारौंदा (सिवान) : कोविड-19 महामारी को लेकर बीआरसी में 33 प्रतिशत कर्मी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए बीईओ शिवजी महतो ने शिड्यूल जारी किया है। इस संबंध में दारौंदा बीआरसी के ज्ञापन 244/ दिनांक 12 अप्रैल 2021 के आलोक में पत्र जारी की गई है। इस संबंध में बीईओ ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान विशेष कार्य होने पर हैं, कार्यालय आने की अनुमति दी गई है। अगर ऐसी परिस्थिति में किसी तरह की लापरवाही बरती गई तो उस कर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल 2021 तक यही व्यवस्था लागू रहेगी। इसके बाद वरीय अधिकारियों को दिशानिर्देश मिलने पर शिड्यूल में बदलाव किया जाएगा।

----

एक माह तक डेंटल सर्जन देंगे सेवा

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : प्रखंड के राजपुर गांव निवासी समाजसेवी व डेंटल सर्जन डॉ. रविभूषण कोरोना काल में एक माह तक मरीजों को निशुल्क सेवा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि दांतों का इलाज कराने अपने क्लिनिक आए मरीजों को मुफ्त में मास्क और सैनिटाइजर दिया जाएगा। साथ ही कोविड 19 नियम की पालन करते हुए मरीजों का इलाज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मरीजों को मुफ्त इलाज की सुविधा उनके सिवान और रघुनाथपुर दोनों क्लीनिकों पर मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह सेवा 14 अप्रैल से 13 मई तक दिया जाएगा।

----

chat bot
आपका साथी