मैरवा में मतदाता सूची विखंडन को कर्मी प्रतिनियुक्त

पंचायत आम चुनाव को लेकर मतदाता सूची विखंडीकरण के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:45 PM (IST)
मैरवा में मतदाता सूची विखंडन को कर्मी प्रतिनियुक्त
मैरवा में मतदाता सूची विखंडन को कर्मी प्रतिनियुक्त

संसू, मैरवा (सिवान): पंचायत आम चुनाव को लेकर मतदाता सूची विखंडीकरण के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी आलोक कुमार ने 18 कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया है। इनमें शिक्षक और प्रखंड कर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने 22 से 24 सितंबर तक इसको पूर्ण करने का निर्देश देते हुए बीआरपी रमेश कुमार सिंह और सीआरसीसी रमेश कुमार गुप्ता को अपनी देखरेख में कार्य संपन्न कराने को कहा है। बड़कामाझा, सेवतापुर, कबीरपुर और मुड़ियारी के लिए नौ और बड़गांव, बभनौली, इंग्लिश तथा सेमरा के लिए नौ कर्मी प्रयुक्त किए गए हैं।

-------------

जिला परिषद के नामांकन को ले छह उपनिर्वाची पदाधिकारी नियुक्त

संस, महाराजगंज (सिवान) : पंचायत चुनाव को ले सातवें, नौवें तथा 10वें चरण के चुनाव के तहत अनुमंडल कार्यालय में गोरेयाकोठी, बसंततपुर, भगवानपुर, लकड़ी नबीगंज, महाराजगंज, दारौंदा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन होना है। इसके लिए छह उपनिर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस संबंध में एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि डीसीएलआर प्रवीण कुमार, नगर पंचायत के ईओ अरविद कुमार सिंह, रजिस्ट्रार आर एमन, एमओ मार्कंडेय सिंह, शैलेंद्र कुमार तथा महेंद्र कुमार को उपनिर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। ----

रसूलपुर पंचायत में सात वार्डों में 3597 मतदाता कर सकेंगे मताधिकार का प्रयोग

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : प्रखंड के 15 पंचायतों में आठ अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव में मुखिया, सरपंच, बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य, पंच एवं जिप सदस्यों के चुनाव को लेकर सभी पंचायतों में मतदाता सूची का प्रकाशन हो चुका है। इसके तहत रसूलपुर पंचायत में सात वार्डों में 3597 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इसमें वार्ड संख्या आठ में 460 मतदाता, वार्ड नौ में 633 मतदाता, वार्ड 10 में 405 मतदाता, वार्ड 11 में 345 मतदाता, वार्ड 12 में 492 मतदाता, वार्ड 13 में 543 मतदाता और वार्ड 14 में 719 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। ज्ञात हो कि 2016 के पंचायत चुनाव में इस पंचायत का नाम चांप पंचायत था, तथा 14 वार्डों पर मतदान हुआ था लेकिन इस बार टेघड़ा और चांप सहित सात वार्ड नगरपरिषद में चले जाने से इस पंचायत का नाम रसूलपुर रख दिया गया है। अब केवल सात वार्ड पर ही पंचायत चुनाव होंगे तथा 3597 मतदाता मतदान कर सकेंगे।

---

chat bot
आपका साथी