सिवान में कोविड का टीका लेने को दिख रहा उत्साह

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लोगों में कोविड का टीका लेने को ले उत्साह देखी जा रही है। लोग स्वास्थ्य केंद्र पर पर पहुंच टीका लेते देखे जा रहे हैं। ज्ञात हो कि दारौंदा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत सात केद्रों पर कोविड का टीका दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:08 PM (IST)
सिवान में कोविड का टीका लेने को दिख रहा उत्साह
सिवान में कोविड का टीका लेने को दिख रहा उत्साह

सिवान। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लोगों में कोविड का टीका लेने को ले उत्साह देखी जा रही है। लोग स्वास्थ्य केंद्र पर पर पहुंच टीका लेते देखे जा रहे हैं। ज्ञात हो कि दारौंदा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत सात केद्रों पर कोविड का टीका दिया जा रहा है। स्वास्थ्य प्रबंधक अंजनी कुमार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दारौंदा के अलावा 7 टीका केंद्र में 130 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पवन कुमार ने बताया कि सभी केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना का टीका अवश्य लें। अभी मास्क पहनना भी जरूरी है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। जितना हो सके, समय घर पर ही बिताएं।

----

450 की जगह 257 वयस्क को लगा कोविसील्ड

संसू, हसनपुरा (सिवान) : प्रखंड के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को वयस्क लोगों को कोविसील्ड का वैक्सीन लगाया गया। यह वैक्सीन हसनपुरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अरंडा स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र, सहुली स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र, उसरी धनौती, लहेजी स्थित उप स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में विशेष अभियान के तहत 45 आयु से अधिक 257 लोगों का कोविसील्ड का टीका लगाया गया।

----

24 घंटे बाद खुलेगा प्रखंड कार्यालय

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटीजन किट से जांच के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इसके बाद चिकित्सकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। सोमवार को अंचल अधिकारी पारसनाथ राय ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्काल रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी का प्रखंड मुख्यालय में आवास होने के कारण कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, जल्द ही प्रखंड मुख्यालय को सैनिटाइज कराकर खोला दिया जाएगा। अंचलाधिकारी पारसनाथ राय ने बताया कि जिला अधिकारी के निर्देश पर प्रखंड मुख्यालय को सैनिटाइज कराने के 24 घंटे बंद रखने के बाद कार्यालय को खोल दिया जाएगा।

---

89 की जांच में आठ पॉजिटिव, 174 लोगों को दी गई वैक्सीन

संसू, हुसैनगंज(सिवान) : प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार के देखरेख में 89 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना जांचोपरांत 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें एक स्वास्थ्य कर्मी तथा दो पदाधिकारी के स्वजन बताए जा रहे हैं। इधर जांचोपरांत हर रोज संक्रमितों की रफ्तार में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। साथ ही 174 लोगों को अलग अगल केंद्रों पर वैक्सीन दी गई जिसमें करहनु उप स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. एच रहमान की देखरेख में 105 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई।

chat bot
आपका साथी