सिवान में अंचलकर्मी की कोरोना से मौत

सिवान में अंचलकर्मी की कोरोना से मौत

कोरोना के बढ़ते मामले ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को चितित कर दिया है। पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में कोरोना संक्रमित 239 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं एक अंचल कर्मी की मौत भी कोरोना से हो गई है। यह पहली बार है जब पिछले तीन दिनों में जिले में 500 से ज्यादा कोरोना के संक्रमित मिले हैं और पांच से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:44 PM (IST)

सिवान । कोरोना के बढ़ते मामले ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को चितित कर दिया है। पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में कोरोना संक्रमित 239 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं एक अंचल कर्मी की मौत भी कोरोना से हो गई है। यह पहली बार है जब पिछले तीन दिनों में जिले में 500 से ज्यादा कोरोना के संक्रमित मिले हैं और पांच से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 43 तक पहुंच गया है। जबकि कुल 965 एक्टिव मरीज हैं।

जानकारी के अनुसार जीरादेई अंचल कार्यालय में पदस्थापित हेड क्लर्क की कोरोना से मौत हो गई है। सीओ शुभेंदु झा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने कोविड का टीका लगवाया था, लेकिन उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी थी। इसके बाद स्वजनों ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया था। इसके बाद उन्हें यूपी के गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोविड जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसी क्रम में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद पूरे अंचल कार्यालय को सील कर दिया गया है और कार्यालय के सभी कर्मियों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। इधर जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को जिले में कोरोना के 239 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6058 हो गई है। जिले में सदर अस्पताल, सहित सभी स्वास्थ्य संस्थानों में कोविड की जांच की गई। उनमें सबसे ज्यादा मरीज सदर अस्पताल में मिले। सदर अस्पताल में 85, रघुनाथपुर में 32, बड़हरिया में 30, भगवानपुर हाट में 21, हसनपुरा व मैरवा में आठ, आंदर, गुठनी व पचरुखी में सात-सात, बसंतपुर, गोरेयाकोठी, पीएचसी महाराजगंज व लकड़ी नबीगंज में छह-छह, जीरादेई में चार, एसडीएच महाराजगंज में तीन, हुसैनगंज में दो तथा नौतन में एक मरीज की पुष्टि हुई है। जबकि विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इसमें ट्रू नेट द्वारा 129 तथा रैपिड एंटीजन किट द्वारा 1870 सैंपलों की जांच की गई। जबकि 588 सैंपलों को कलेक्ट कर आरएमआरआइ में जांच के लिए भेज दिया गया। हालांकि अबतक 5050 संक्रमित मरीज इस वैश्विक महामारी को मात देकर पूरी तरह से स्वास्थ्य हो चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.