सिवान में ईवीएम व मतपेटिका के जमा होने तक वज्रगृह से नहीं हटेंगे पदाधिकारी : डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 29 सितंबर को सदर प्रखंड में होने वाले चुनाव के लिए शहर के शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र में बनाए गए वज्रगृह व मतगणना केंद्र का जायजा सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) डीएम अमित कुमार पांडेय ने लिया। कहा कि ईवीएम व मतपेटी प्राप्ति के समय संबंधित निर्वाची पदाधिकारी संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी स्वयं उपस्थित रहेंगे और जबतक सभी पंचायतों के ईवीएम प्राप्त नहीं हो जाते तब तक वे वज्रगृह नहीं छोड़ेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:44 PM (IST)
सिवान में ईवीएम व मतपेटिका के जमा होने तक वज्रगृह से नहीं हटेंगे पदाधिकारी : डीएम
सिवान में ईवीएम व मतपेटिका के जमा होने तक वज्रगृह से नहीं हटेंगे पदाधिकारी : डीएम

सिवान । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 29 सितंबर को सदर प्रखंड में होने वाले चुनाव के लिए शहर के शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र में बनाए गए वज्रगृह व मतगणना केंद्र का जायजा सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) डीएम अमित कुमार पांडेय ने लिया। कहा कि ईवीएम व मतपेटी प्राप्ति के समय संबंधित निर्वाची पदाधिकारी संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी स्वयं उपस्थित रहेंगे और जबतक सभी पंचायतों के ईवीएम प्राप्त नहीं हो जाते, तब तक वे वज्रगृह नहीं छोड़ेंगे। कोई भी अनधिकृत व्यक्ति वज्रगृह में प्रवेश नहीं करे, इसे सुनिश्चित करने के लिए वज्रगृह प्रभारी को निर्देश दिया। बताया कि पीसीसीपी को चुनाव संबंधित सामग्री लेने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए 10 टेबल बनाया गया है। चुनाव कर्मी बूथ वाईज काउंटर पर आकर ईवीएम व मतपेटी सहित अन्य सामग्री लेंगे। इसके बाद डीएम ने मतगणना केंद्र का भी गहनतापूर्वक अवलोकन किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों के साथ तैयारी की समीक्षा की तथा एक-एक बिदु पर जानकारी प्राप्त की। बताया कि पंचायत चुनाव के बाद पोल्ड ईवीएम एवं मतपत्र पेटी वज्रगृह में जमा किया जाएगा। मौके पर डीडीसी दीपक कुमार सिंह, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार राय, सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता, डीसीएलआर अनिल कुमार, उप जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रियंका कुमारी, सदर बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विनीत कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दुबे, वरीय समाहर्ता आयुष अनंत, डीपीआरओ सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

मतदानकर्मियों को दिया गया प्रतिनियुक्ति पत्र :

शहर के वीएम हाईस्कूल में सोमवार को मतदानकर्मियों को प्रतिनियुक्ति पत्र देकर पार्टी मिलान कराया गया। सुबह से ही मतदानकर्मी उपस्थित हो गए थे। इसके बाद काउंटर पर पहुंचकर वे बारी-बारी से अपने नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे थे। नियुक्ति पत्र वितरण के लिए करीब दस काउंटर बनाए गए थे।

chat bot
आपका साथी