सिवान के महाराजगंज में नामांकन कल से

प्रखंड के 16 पंचायतों में 10वें चरण में आठ दिसंबर को जिला परिषद मुखिया सरपंच बीडीसी वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए नामांकन 26 अक्टूबर से प्रखंड कार्यालय में होगा। इसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:15 PM (IST)
सिवान के महाराजगंज में नामांकन कल से
सिवान के महाराजगंज में नामांकन कल से

सिवान । प्रखंड के 16 पंचायतों में 10वें चरण में आठ दिसंबर को जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए नामांकन 26 अक्टूबर से प्रखंड कार्यालय में होगा। इसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।

यह जानकारी देते हुए बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि भी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नहर पुल के समीप एवं एफसीआई गोदाम के समीप बैरिकेडिग की गई है। नामांकन अवधि तक किसी बाहरी व्यक्ति को परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी। प्रत्याशी अपने प्रस्तावक के साथ नामांकन हाल में जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन के समय मजिस्ट्रेट तथा पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है। छह उपनिर्वाची पदाधिकारी नियुक्त :

बीडीओ ने बताया कि चुनाव को ले छह उप निर्वाची पदाधिकारी को नियुक्त किया गया है। इसमें प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. मकनुद्दीन, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी विजेंद्र नाथ राय, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अनुज समीर, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी नेहा राज, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सुहैल अहमद तथा प्रखंड कल्याण पदाधिकारी सुबोध कुमार शर्मा शामिल हैं।

-----------------------

दारौंदा में सूचना का प्रकाशन आज, नामांकन कल से

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के 17 पंचायत में 10वें चरण में जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य एवं पंच पद को ले आठ दिसंबर को मतदान होगा। यह जानकारी देते हुए बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि इसको लेकर सोमवार को प्रपत्र 5 में सूचना का प्रकाशन कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 26 अक्टूबर से एक नवंबर तक विभिन्न पद के प्रत्याशियों का नामांकन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रखंड के मुखिया के 17, सरपंच के 17, पंचायत समिति सदस्य के 24, वार्ड सदस्य के 233 एवं पंच के लि 233 पदों पर चुनाव होना है। नामांकन के लिए अलग-अलक काउंटर बनाए गए हैं। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी पांच नवंबर निर्धारित है तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि आठ नवंबर है। वहीं आठ नवंबर को ही प्रत्याशियों के बीच प्रतीक चिह्न आवंटित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी