सिवान के रघुनाथपुर व सिसवन में 383 लोगों ने किया नामांकन

रघुनाथपुर व सिसवन में आठवें चरण में 24 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को ले नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद पद को छोड़कर विभिन्न पद के कुल 383 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें रघुनाथपुर में 179 तथा सिसवन में 204 लोग शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:31 PM (IST)
सिवान के रघुनाथपुर व सिसवन में 383 लोगों ने किया  नामांकन
सिवान के रघुनाथपुर व सिसवन में 383 लोगों ने किया नामांकन

सिवान । रघुनाथपुर व सिसवन में आठवें चरण में 24 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को ले नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद पद को छोड़कर विभिन्न पद के कुल 383 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें रघुनाथपुर में 179 तथा सिसवन में 204 लोग शामिल हैं। इस दौरान समर्थकों की भीड़ देखने को मिली। नामांकन के पूर्व प्रत्याशी अपने नामांकन पत्रों की जांच परिसर में बने हेल्प डेस्क में करा रहे थे।

रघुनाथपुर के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न पद के लिए कुल 197 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इसमें मुखिया पद के लिए 13, सरपंच पद के लिए 11, बीडीसी पद के लिए 21, पंच पद के लिए 24, वार्ड सदस्य पद के लिए 110 लोगों ने नामांकन किया है। नामांकन को ले अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। इस मौके पर सीओ अशोक कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रभाकर, सीआइ महाबीर मांझी, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

वहीं सिसवन प्रखंड में नामांकन के दूसरे दिन विभिन्न पद के लिए 204 लोगों ने नामांकन किया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सूरज कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए 21, सरपंच पद के लिए 11, पंच पद के लिए 20, वार्ड सदस्य पद के लिए 130, बीडीसी पद के लिए 22 लोगों ने अपना नामांकन पर्चा भरा। इस मौके पर थानाध्यक्ष कुमार वैभव, ओपी प्रभारी राकेश कुमार दलबल के साथ मौजूद थे।

---------------------

बसंतपुर और गोरेयाकोठी में नामांकन के तीसरे दिन 280 लोगों ने किया नामांकन जाटी, सिवान : बसंतपुर व गोरेयाकोठी में सातवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को ले नामांकन के तीसरे दिन शुक्रवार को विभिन्न पद के 280 लोगों ने नामांकन किया। बसंतपुर की बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी माधुरी कुमारी ने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न पद के लिए कुल 181 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें मुखिया पद के लिए 11, बीडीसी के लिए सात, सरपंच पद के लिए 10, पंच पद के लिए 49 तथा वार्ड सदस्य के लिए 104 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। वहीं गोरेयाकोठी में मुखिया, सरपंच तथा बीडीसी पद के लिए कुल 99 लोगों ने नामांकन किया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी एके सिन्हा ने बताया कि मुखिया पद के लिए 31, सरपंच पद के लिए 28 एवं बीडीसी पद के लिए 40 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। समाचार प्रेषण तक वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए नामांकन चल रहा था। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को ले पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

chat bot
आपका साथी