सिवान में मेगा अभियान में लाभार्थियों को दिया गया कोविडरोधी टीका

जिले के विभिन्न प्रखंडों में रविवार को मेगा अभियान के तहत लाभार्थियों के बीच कोविडरोधी टीका लगाया गया। इस दौरान विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं टीका को ले स्वास्थ्यकर्मी भी अपनी ड्यूटी पर सक्रिय रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:40 PM (IST)
सिवान में मेगा अभियान में लाभार्थियों को दिया गया कोविडरोधी टीका
सिवान में मेगा अभियान में लाभार्थियों को दिया गया कोविडरोधी टीका

सिवान । जिले के विभिन्न प्रखंडों में रविवार को मेगा अभियान के तहत लाभार्थियों के बीच कोविडरोधी टीका लगाया गया। इस दौरान विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं टीका को ले स्वास्थ्यकर्मी भी अपनी ड्यूटी पर सक्रिय रहे।

जानकारी के अनुसार दारौंदा के तीन केंद्रों पर 1200 लोगों को कोविडरोधी टीका लगाया गया। इसके लिए प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय नवलपुर तथा करसौत में टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ सुबह से ही उमड़ पड़ी थी। वहीं कोरोना से तीसरी लहर से बचने के लिए लोग जागरूक दिखे। इसके लिए केंद्रों पर सुबह पहुंच कर कतार में खड़े हो गए। इस दौरान पहली और दूसरी डोज भी दी गई। स्वास्थ्य प्रबंधक जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वैक्सीन की कमी नहीं है। लोग आगे आएं और वैक्सीन जरूर लें। कोरोना की तीसरे लहर आने से पहले ही लोग वैक्सीन ले लें तो कोई डर नहीं रह जाएगा। वहीं गोरेयाकेाठी प्रखंड मुख्यालय स्थित नारायण कर्म योगी उच्च विद्यालय तथा सिसई स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविडरोधी टीका लेने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. एसबी उपाध्याय की देखरेख में टीकाकरण का कार्य किया गया। इस दौरान लोगों को वैक्सीन लेने तथा कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी जा रही थी। इस अवसर पर बीसीएम राजकिशोर साह, नीलम कुमारी, सुधा कुमारी, अमलदेव, रीता कुमारी आदि उपस्थित थीं। वहीं नौतन प्रखंड के चार केंद्रों क्रमश: उच्च विद्यालय सह इंटर कालेज नौतन, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिलमापुर, उपस्वास्थ्य केंद्र बरइपट्टी व अंगौता केंद्रों पर मेगा टीकाकरण अभियान के तहत 900 लोगों को वैक्सीन दी गई। इस मौके पर डा. मो. शाहिद, डा. रामेश्वर गुप्ता, प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक राजीव कुमार, प्रवीण कुमार, एएनएम इंदु कुमारी आदि मौजूद थे। आंदर प्रखंड के विभिन्न केंद्रों पर आठ सौ लोगों को कोविडरोधी टीका लगाया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग निराश होकर लौट गए। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अमितेश कुमार ने बताया कि 80 वायल आया था। इसमें 800 लोगों को टीका दिया गया। इसके अलावा अन्य प्रखंडों में भी मेगा अभियान के तहत लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की डोज दी गई।

chat bot
आपका साथी