सिवान में एक लाभुक को सौंपी गई एंबुलेंस की चाबी

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत शनिवार को लाभुक पात्र के बीच एंबुलेंस का वितरण किया गया। इस दौरान एक लाभुक को एंबुलेंस की चाबी सौंपी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:35 PM (IST)
सिवान में एक लाभुक को सौंपी गई एंबुलेंस की चाबी
सिवान में एक लाभुक को सौंपी गई एंबुलेंस की चाबी

सिवान । मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत शनिवार को लाभुक पात्र के बीच एंबुलेंस का वितरण किया गया। इस दौरान एक लाभुक को एंबुलेंस की चाबी सौंपी गई। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में मुख्य कार्यक्रम के दौरान एंबुलेंस व सीएनजी बसों का संचालन किया। वहीं जिले में उप विकास आयुक्त दीपक कुमार सिंह व प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। डीडीसी ने कहा कि कोरोना के संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए लाभुकों को स्वरोजगार के तहत एंबुलेंस का वितरण किया जा रहा है। एंबुलेंस मिलने से अब ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को अस्पताल जाने में परेशानी नहीं होगी। प्रभारी डीटीओ ने बताया कि गुठनी प्रखंड के जतौर निवासी रविद्र कुमार प्रजापति को एंबुलेंस सौंपी गयी। बताया कि इससे पहले गुठनी प्रखंडक्षेत्र निवासी अभय कुमार शर्मा को भी योजना के तहत एंबुलेंस दी गई है। बता दें कि कोरोना काल में एंबुलेंस की समस्या होने के बाद मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में एंबुलेंस को भी शामिल किया गया है। जिले के 19 प्रखंडों में से प्रत्येक प्रखंडों में दो-दो एंबुलेंस की खरीद किए जाने का प्रविधान किया किया गया है। इसमें से अबतक मात्र दो लाभुकों को हीं योजना का लाभ मिला है।

अबतक मात्र दो एंबुलेंस की हुई है खरीदारी :

जिले के 19 प्रखंडों में कुल 38 एंबुलेंस खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके लिए कुल 114 आवेदन जमा हुए। इसमें से 33 को विभाग द्वारा स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है। जबकि 26 लाभुकों ने एंबुलेंस की बुकिग भी कराई है। अबतक दो लाभुकों द्वारा एंबुलेंस की खरीदारी की गई है। वहीं पांच लाभुकों को लोन की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। मौके पर एमवीआइ समेत अन्य विभागीय कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी