सिवान में वैक्सीन लेने के लिए दिखा उत्साह

कोविडरोधी टीका के प्रति लोगों में जागरूकता का नतीजा है कि टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ बेकाबू हो जा रही है। कई जगह रोजाना ही हंगामा की सूचनाएं मिलती हैं। गुरुवार को भी कमोबेश यही स्थिति जिले के सभी केंद्रों पर पाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:46 PM (IST)
सिवान में वैक्सीन लेने के लिए दिखा उत्साह
सिवान में वैक्सीन लेने के लिए दिखा उत्साह

सिवान । कोविडरोधी टीका के प्रति लोगों में जागरूकता का नतीजा है कि टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ बेकाबू हो जा रही है। कई जगह रोजाना ही हंगामा की सूचनाएं मिलती हैं। गुरुवार को भी कमोबेश यही स्थिति जिले के सभी केंद्रों पर पाई गई। वैक्सीन लेने की होड़ में लोग केंद्रों के बाहर कहीं धक्का-मुक्की करते तो कहीं बारिश के बीच कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखे गए। लोग घंटों लाइन में खड़े होकर भीगने के बाद टीका लगवा कर ही केंद्रों के बाहर निकले। गुरुवार को जिले में 69 केंद्रों पर 12 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। शहर के दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज, वीएम हाईस्कूल सह इंटर कालेज, सिवान जंक्शन परिसर, जेडएच यूनानी मेडिकल कालेज व दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल अस्पताल समेत अन्य टीकाकरण केंद्र पर लोग बड़ी संख्या में टीका लगवाने पहुंचे थे।

बारिश के बावजूद लाइन में खड़े रहे लोग :

बुधवार को दोपहर तक बारिश का सिलसिला जारी था। इस दौरान टीके लगवाने के लिए लोगों में उत्साह देखा गया। शहर के जेपी चौक स्थित वीएम मध्य विद्यालय परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर बारिश की वजह से परिसर में जलजमाव व कीचड़ हो जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके लोग टस से मस नहीं हुए और वैक्सीन की डोज लेने के बाद वापसी किए। कई केंद्रों पर दोपहर में ही टीका समाप्त होने की सूचना मिली। इस कारण कई लोग बिना टीका लगवाए मायूस होकर लौट गए।

कई केंद्रों पर होती रही धक्का-मुक्की :

कोरोनारोधी वैक्सीन लेने को लेकर दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल अस्पताल व सिवान जंक्शन परिसर में बनाए गए टीकाकरण पर केंद्र लोग एक दूसरे से धक्का-मुक्की करते हुए पाए गए। यहीं नहीं लाइन में लगे पुरुष व महिलाओं में तू-तू मैं-मैं भी समय-समय पर होती रही। इन दोनों केंद्रों पर भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि वहां ड्यूटी में लगे होमगार्ड के जवान भी बेबस दिखे। वीएम मध्य विद्यालय में लोगों के हंगामा करने के बाद मामले को शांत कराने के लिए नगर थाने के गश्त दल को बुलाना पड़ा, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। ऐसे में दोपहर के बाद टीकाकरण का कार्य बंद कर वहां प्रतिनियुक्त टीकाकर्मी अस्पताल लौट गए।

chat bot
आपका साथी