सिवान में बीडीओ ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

पंचायत चुनाव की तैयारी के मद्देनजर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डा. रवि रंजन ने गुरुवार को प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं को लेकर बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:35 PM (IST)
सिवान में बीडीओ ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
सिवान में बीडीओ ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

सिवान। पंचायत चुनाव की तैयारी के मद्देनजर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डा. रवि रंजन ने गुरुवार को प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं को लेकर बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

मतदान केंद्रों पर बिजली, शुद्ध पेयजल, शौचालय व रैंप जैसी तमाम सुविधाओं का जायजा लिया गया है। उन्होंने कहा कि वैसे मतदान केंद्रों को भी चिह्नित किया जा रहा है, जहां का भवन जर्जर है या मूलभूत सुविधा से वंचित है। उन्होंने मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचने को लेकर पहुंच पथ आदि का भी निरीक्षण जायजा लिया। उन्होंने प्रखंड के सिकंदरपुर, तेवथा, गोहपुर, बजरहियां, नौतन, माधोपुर, गौर आदि मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। मौके पर सेक्टर पदाधिकारी अनिल कुमार, पंचायत सचिव प्रभाष कुमार आदि मौजूद थे।

----------------------

गुठनी में कल से होगा नामांकन, तैयारी पूर्ण

- नामांकन में भीड़ जुटाने वालों पर होगी करवाई

-रसीद कटवाने के लिए लगने लगी भीड़

संसू, गुठनी(सिवान) : प्रखंड में होनेवाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में होनेवाले नामांकन की तैयारी पूरी कर ली गई है। बीडीओ आनंद प्रकाश ने बताया कि नामांकन 25 सितंबर से सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा। नामांकन में आनेवाले अभ्यर्थी और प्रस्तावक को ही प्रखंड परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी। साथ ही आदर्श आचार संहिता को देखते हुए किसी भी तरह के उल्लंघन होने पर संबंधित व्यक्ति पर उचित कार्रवाई की जाएगी। बीडीसी अभ्यर्थियों के नामांकन के लिए मजिस्ट्रेट के रूप में प्रखंड कृषि पदाधिकारी दीनानाथ राम उनके साथ संजीव कुमार गिरि, निरंजन कुमार पांडेय, संदीप कुमार, मुखिया काउंटर पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट काजी मिन्हाज के साथ हरेंद्र शर्मा, प्रदीप कुमार सिंह, जयप्रकाश सिंह, अमित कुमार, विशाल कुमार पांडेय, राम नारायण वर्मा, सरपंच काउंटर पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट तारकेश्वर गुप्ता के साथ रविशंकर प्रसाद, अभिमन्यु कुमार, धनंजय कुमार, आजाद मिश्रा, मुकेश ठाकुर, वार्ड सदस्य काउंटर पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट नित्यानंद तिवारी के साथ कन्हैया कुमार, चंदन कुमार, अमरजीत कुमार, गौसुल आजम, वहीं पंच काउंटर पर प्रतिनियुक्त कृष्णा प्रसाद गुप्ता के साथ शशिकांत गुप्ता, रवींद्र कुशवाहा,राजू कुमार, सुनील कुमार, राकेश कुमार, रवींद्र यादव तैनात रहेंगे। इस संबंध में बीडीओ कहना है कि नामांकन के दौरान मुख्य गेट पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती रहेगी। वहीं नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। वहीं नामांकन से पूर्व प्रत्याशियों में रसीद कटाने को लेकर होड़ मची हुई है। इसके लिए प्रखंड नजारत से संभावित प्रत्याशी रसीद कटा रहे हैं। इसके लिए अतिरिक्त काउंटर भी लगा दिया गया है ताकि किसी को भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

----

सहसरांव पंचायत में 8182 मतदाता करेंगे मतदान

संसू, आंदर (सिवान) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड के कर्मी शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए तैयारी में जुट चुके हैं। सहसराव पंचायत में गहिलापुर, सहसरांव, फाजिलपुर, दुदही टोला, खरदरा, नोनियाटोला, कांधपाकड़ गांव शामिल है। इस पंचायत में एक मुखिया, एक सरपंच,12 वार्ड सदस्य एवं 12 पंच के लिए चुनाव होना है। इसको लेकर 12 भवनों में नौ मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 24 अक्टूबर को 8182 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। यह पंचायत अनुसूचित जाति महिला सीट है।

chat bot
आपका साथी