सांसद ने सिवान में टीका केंद्र व सामुदायिक किचेन का किया निरीक्षण

गुरुवार को स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने महाराजगंज स्थित सिहौता बंगरा उच्च विद्यालय कोविशील्ड सेंटर पीएचसी अनुमंडल अस्पताल स्वामी कर्मदेव उच्च विद्यालय सामुदायिक किचेन का निरीक्षण कर आवश्यक दिशानिर्देश दिया। सांसद ने कहा कि कोरोना से जंग जीतना है तो प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार की जो गाइडलाइन है उसका जरूर पालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:31 PM (IST)
सांसद ने सिवान में टीका केंद्र व सामुदायिक किचेन का किया निरीक्षण
सांसद ने सिवान में टीका केंद्र व सामुदायिक किचेन का किया निरीक्षण

सिवान। गुरुवार को स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने महाराजगंज स्थित सिहौता बंगरा उच्च विद्यालय कोविशील्ड सेंटर, पीएचसी, अनुमंडल अस्पताल, स्वामी कर्मदेव उच्च विद्यालय सामुदायिक किचेन का निरीक्षण कर आवश्यक दिशानिर्देश दिया। सांसद ने कहा कि कोरोना से जंग जीतना है तो प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार की जो गाइडलाइन है उसका जरूर पालन करें। उन्होंने कहा कि हर एक-एक व्यक्ति को वैक्सीन लेना जरूरी है। पहले 60 आयु के ऊपर के लोगों को वैक्सीन देने की शुरुआत हुई, फिर 45 आयु से अधिक तथा उसके बाद 18 आयु से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। सांसद ने कहा कि शीघ्र ही 2 से 18 आयु तक के बच्चों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू होगी। सरकार ने इसके लिए ट्रॉयल की अनुमति दी है। सांसद ने अनुमंडल अस्पताल के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल का निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों, स्वास्थकर्मियों की हौसला आफजाई करते हुए कहा कि दिन रात की सेवा बहुत बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर, जरूरी दवाएं हमेशा उपलब्ध रहे, इसका विशेष ध्यान दें। सामुदायिक किचेन पर कोई व्यवस्था नहीं रहने को ले सांसद आगबबूला हो गए। उन्होंने जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय को फोन से भुगतान नहीं करने का आदेश दिया। इस दौरान संजय सिंह राजपूत, डॉ. त्रिपुरारी शरण सिंह, अजय कुमार, अमरजीत सिंह, राहुल सिंह, शशिकांत तिवारी, दिलीप कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर सांसद हुए नाराज

सांसद के निरीक्षण के दौरान अनुमंडल का कोई अधिकारी मौजूद नहीं था, जबकि सांसद ने कहा कि उन्होंने इसकी सूचना एसडीओ को दी है, लेकिन बड़ा हो या छोटा कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मुख्य सचिव जिलाधिकारी, आयुक्त से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी