सिवान में मूसलधार बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात

सोमवार की दोपहर पूरब से आए काले बदल जमकर बरसे। पूरे जिले में कमोबेश बारिश हुई। मूसलधार बारिश करीब चालीस मिनट तक होती रही। इस कारण दिन में रात जैसा नजारा हो गया था। वहीं बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:51 PM (IST)
सिवान में मूसलधार बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात
सिवान में मूसलधार बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात

सिवान । सोमवार की दोपहर पूरब से आए काले बदल जमकर बरसे। पूरे जिले में कमोबेश बारिश हुई। मूसलधार बारिश करीब चालीस मिनट तक होती रही। इस कारण दिन में रात जैसा नजारा हो गया था। वहीं बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली। देर शाम तक आसमान में काले बादल मंडराते रहे और हल्की बूंदा-बांदी रुक रुक कर होती रही। बारिश के कारण जिले का अधिकतम तापमान जो सुबह में ही 33 डिग्री पर था उसमें चार डिग्री की गिरावट आ गई और देर शाम यह 29 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकार्ड किया गया।

इधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी मेघ खूब बरसे। बारिश के कारण मैरवा, गुठनी, नौतन, हसनपुरा और हुसैनगंज में चुनाव कार्य कुछ देर के लिए प्रभावित हो गया। नामांकन को आए संभावित उम्मीदवार और उनके समर्थक किसी तरह से बारिश से बचने के जुगाड़ में लग गए। आधे घंटे के बाद जब बारिश थम गई तो फिर से चुनावी दंगल की तैयारी में आए संभावित प्रत्याशी जुट गए और निर्वाचन संबंधित कार्य को तेजी से किया गया।

धान की फसल के लिए फायदेमंद रही बारिश

किसानों ने बताया कि पिछले दो दिनों से हुई बारिश से धान की फसलों को फायदा हो रहा है, लेकिन सब्जी की खेती को नुकसान पहुंच रहा है। खेतों में लगी सब्जियों में पानी जम जाने के कारण सब्जियों के गलने का खतरा बन गया है और इससे आर्थिक नुकसान का डर बना हुआ है।

शहर के निचले इलाकों में जलजमाव से बढ़ी परेशानी

बता दें कि शहर के कई मोहल्लों में बारिश का पानी अभी भी जमा हुआ है। राजेंद्र स्टेडियम के बगल से जाने वाली सड़क पर दो से तीन फिट पानी ने डेरा डाल रखा है। इस कारण लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। यही हाल शहर के महादेवा, आनंद नगर, सहित अन्य मोहल्लों का भी है।

chat bot
आपका साथी