पुन: नामांकन से पूर्व गृहरक्षकों का हुआ स्वास्थ्य जांच

जिला समादेष्टा कार्यालय में रविवार को गृहरक्षकों का पुन नामांकन कार्य प्रखंडवार तिथि के अनुसार किया गया। रविवार को दरौली प्रखंड से आए हुए गृहरक्षकों ने अपने-अपने फॉर्म को जमा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:00 PM (IST)
पुन: नामांकन से पूर्व गृहरक्षकों का हुआ स्वास्थ्य जांच
पुन: नामांकन से पूर्व गृहरक्षकों का हुआ स्वास्थ्य जांच

सिवान । जिला समादेष्टा कार्यालय में रविवार को गृहरक्षकों का पुन: नामांकन कार्य प्रखंडवार तिथि के अनुसार किया गया। रविवार को दरौली प्रखंड से आए हुए गृहरक्षकों ने अपने-अपने फॉर्म को जमा किया। देर शाम तक नामांकन प्रक्रिया के दौरान करीब 90 फॉर्म जमा हो चुके थे। जिसके बाद प्रत्येक चार वर्ष में एक बार आयोजित इस नामांकन प्रक्रिया में उपस्थित सभी गृहरक्षकों की डॉक्टर द्वारा स्वास्थ्य जांच की गई।

बता दें कि गृह रक्षकों के पुन: नामांकन कार्य की तिथि प्रखंडवार 20 सितंबर को निर्धारित की गई थी। जिला समादेष्टा ममता कुमारी ने पत्र जारी कर शहरी, ग्रामीण गृह रक्षकों के पुन: नामांकन का कार्य 7 अक्टूबर तक किया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया के दौरान मास्क पहनकर ही कार्यालय परिसर में उपस्थित होने का निर्देश जारी किया गया था। बिना मास्क लगा कर आने वाले गृहरक्षकों के नामांकन पर विचार नहीं किया जाएगा। गृहरक्षकों की भीड़ अधिक होने के कारण अलग-अलग दिनों में नामांकन की तिथि जारी की गई है, ताकि शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा सके। मेन गेट पर ही सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। जारी रोस्टर के अनुसार 28 को गुठनी, 29 को आंदर, 30 को रधुनाथपुर, 1 अक्टूबर को महाराजगंज, 2 को गोरैयाकोठी, 3 को दरौदा, 4 को भगवानपुर, 5 को बसंतपुर, 6 को जीरादेई व नौतन, 7 को सिसवन,नवीगंज व हसनपुरा के गृहरक्षकों का नामांकन होगा।

chat bot
आपका साथी