अधिकारियों की चुप्पी से निर्धारित नहीं हो पाया ऑटो रिक्शा का किराया

लॉकडाउन 4 में मिली छूट के बाद से शहर में ऑटो रिक्शा व ई रिक्शा का परिचालन शुरू हो गया है। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार ऑड(विषम)-ईवन(सम) नंबर के ऑटो का परिचालन दिनवार निर्धारित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:25 PM (IST)
अधिकारियों की चुप्पी से निर्धारित नहीं हो पाया ऑटो रिक्शा का किराया
अधिकारियों की चुप्पी से निर्धारित नहीं हो पाया ऑटो रिक्शा का किराया

सिवान । लॉकडाउन 4 में मिली छूट के बाद से शहर में ऑटो रिक्शा व ई रिक्शा का परिचालन शुरू हो गया है। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार ऑड(विषम)-ईवन(सम) नंबर के ऑटो का परिचालन दिनवार निर्धारित किया गया है। जबकि कैब व टैक्सी का परिचालन जिले के अंदर करना है। जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला परिवहन विभाग ने परिचालन तो शुरू करा दिया, लेकिन किराये का निर्धारण विभाग द्वारा अब तक नहीं किया जा सका। किराया को लेकर एसडीओ कभी डीटीओ से संपर्क कर रहे तो कभी आरटीओ द्वारा किराया का निर्धारण करने की बात कह रहे। वहीं डीटीओ ने तो इसका निजात ही दे दिया कि वर्तमान किराया में दोगुना कर किराया लिया जाए। ऐसे में सारी तरफ से अब आम लोगों को ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। यात्रियों को बैठाने की संख्या निर्धारित :

डीटीओ ने बताया कि ऑटो-रिक्शा में चालक के अलावा दो यात्रियों को हीं बैठाना अनिवार्य किया गया है। साथ ही सभी यात्रियों व चालक को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया गया है। बताया कि निर्धारित दर से अधिक किराया लेने की शिकायत मिलने पर चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। क्या कहते है ऑटो चालक :

एक मई से ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद कुछ राहत मिलने लगेगी। जिला प्रशासन के निर्देश पर ऑटो में दो यात्रियों को बिठाना है, लेकिन अगर किसी यात्री के साथ तीन लोग होंगे तो मजबूरी में उनको भी तो बिठाना ही पड़ेगा। वहीं किराया में दोगुना बढ़ोतरी की गई है।

प्रदीप कुमार बारी ट्रेनों का परिचालन होने से यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। फिलहाल ज्यादातर रिजर्व सवारियों को ही ढोया जा रहा है। पूर्व निर्धारित किराया के दोगुना किराया यात्रियों से लिया जा रहा है। कारण कि पूर्व में चार यात्रियों को बिठाया जाता था, लेकिन अब दो यात्रियों को ही बिठाया जाना निर्धारित किया गया है।

राजेश राम कोविड 19 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश के अनुरूप दो यात्रियों को हीं बैठाया जा रहा है। लेकिन सबसे दिक्कत तो तब आ रही है, जब किसी यात्री के साथ उसके परिवार के चार सदस्य साथ हो। जबकि पूर्व में निर्धारित किराया का दोगुना ही लिया जा रहा है।

मुहर्रम अली अधिकतर रिजर्व सवारियों को ही बैठाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन से बस स्टैंड तक प्रति यात्री तीस रुपये, बबुनिया मोड़ तक 20 रुपये, कचहरी स्टेशन से तरवारा मोड़ तक 40 रुपये लिया जा रहा है।

एहसान।

chat bot
आपका साथी