सनकी हाथी ने उत्पात मचाते हुए महावत की ले ली जान, दो अन्य घायल

सनकी हाथी ने उत्पात मचाते हुए महावत की ले ली जान, दो अन्य घायल

जीबी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ में गुरुवार की रात आई बरात में एक सनकी हाथी ने महावत को जमीन पर पटककर मौत के घाट उतार दिया। वहीं बचाने आए एक महावत तथा एक ऊंट महावत को घायल कर दिया।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:02 PM (IST) Author: Jagran

सिवान । जीबी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ में गुरुवार की रात आई बरात में एक सनकी हाथी ने महावत को जमीन पर पटककर मौत के घाट उतार दिया। वहीं बचाने आए एक महावत तथा एक ऊंट महावत को घायल कर दिया। इस दौरान अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। मृतक जीबी नगर थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी मुन्ना मियां है, जबकि दोनों घायल महावत की पहचान नहीं हो सकी है।

बताया जाता है कि जीबी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ में परशुराम राम की पुत्री की बरात गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के सरारी गांव निवासी बबन राम के घर से आई थी। बरात में वर पक्ष द्वारा हाथी व ऊंट लाये गये थे। द्वार पूजा होने के बाद वर-वधू पक्ष द्वारा जयमाला का कार्यक्रम के दौरान हाथी सनक गया और बगल में खड़ी बाइक को कुचल दिया। यह देख महावत मुन्ना मियां हाथी को नियंत्रित करना चाहा, लेकिन सनकी हाथी ने महावत को ही पकड़ लिया और जमीन पर पटक कर मौत के घाट उतार दिया। महावत की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। हाथी के उत्पात को देख बरात में अफरातफरी मच गई। बराती व सराती अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। लोगों में दहशत एवं भय का माहौल कायम हो गया। घटना की जानकारी होते ही जीबी नगर, गोरेयाकोठी एवं जामो थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया तथा अन्य दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों की मानें तो हाथी जामो बाजार थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी अर्जुन गिरि का है। हाथी मालिक ने हाथी को कराया शांत :

महावत मुन्ना मियां की मौत के बाद हाथी खुलासा गांव के चंवर की ओर चला गया। मुन्ना मियां की मौत की जानकारी होते ही हाथी के मालिक जामो थाना के माधोपुर निवासी अर्जुन गिरि आधा दर्जन महावतों के साथ पहुंचे और सनकी हाथी को मनाने में कामयाब रहे। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। बरात में पूरी रात रहा अफरातफरी का माहौल :

महावत की मौत से तथा हाथी के चिघाड़ने से लोग इधर-उधर भाग अपनी जान बचाने लगे और घरों में दुबक गए। इस घटना के बाद पूरी रात बराती व सराती तथा आसपास के गांव के लोगों में दहशत एवं भय का माहौल रहा। इस घटना को ले क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.