बुजुर्गों में कोरोनारोधी वैक्सीन लेने का दिखा जोश

सिवान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार से सीनियर सिटीजन (बुजुर्गों) का टीक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 09:52 PM (IST)
बुजुर्गों में कोरोनारोधी वैक्सीन लेने का दिखा जोश
बुजुर्गों में कोरोनारोधी वैक्सीन लेने का दिखा जोश

सिवान : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार से सीनियर सिटीजन (बुजुर्गों) का टीकाकरण प्रारंभ हो गया है। टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में उत्साह देखने को मिला। बुधवार को सदर अस्पताल में काफी संख्या में शहर के बुजुर्गों ने टीकाकरण करवाया। तीसरे चरण के तीसरे दिन बुधवार को सदर अस्पताल में 60 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से 49 वर्ष के ऐसे व्यक्ति जो गंभीर बीमारी जैसे ब्लड प्रेशर, शुगर व किडनी संबंधी बीमारी से ग्रसित थे, को टीका लगाया गया। वहीं इस दौरान प्रथम चरण के स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा तथा दूसरे चरण के फ्रंटलाइन व‌र्क्स को पहला डोज दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में कुल 197 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान 86 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा डोज, 74 फ्रंटलाइन व‌र्क्स व 37 सीनियर सिटीजन (बुजुर्गों) को पहला डोज दिया गया।

खुद लाइन में लगकर करा रहे थे रजिस्ट्रेशन :

कोविड 19 का टीका लगवाने सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे बुजुर्ग स्वयं लाइन में लगकर अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे थे। इसके बाद उनको टीका लगाया जा रहा था। टीकाकरण के बाद उनको वेटिग हॉल में बैठाया जा रहा था, ताकि किसी तरह की परेशानी होने पर उनका समुचित देखभाल किया जा सके।

टीका लेने के बाद बुजुर्गों ने कहा :

शहर के राजकुमार प्रसाद, रंजीत प्रसाद, बीना देवी सहित अन्य बुजुर्गों ने टीकाकरण के बाद संयुक्त रूप से कहा कि हमसभी ने टीका लेकर अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है। आप सभी लोग भी टीका लेकर कोरोनामुक्त परिवार व समाज का निर्माण करें। साथ ही मास्क अनिवार्य रूप से लगाने व दो गज की शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है। वहीं कोविड 19 टीका लेने वाले विनोद प्रसाद, जगनारायण चौबे, सुनैना देवी ने इसे पूरी तरह सुरक्षित बताया। उन्होंने बताया कि हम सभी टीका लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रहें हैं। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है। जब यह टीका हमारी सुरक्षा के लिए है, तो इससे डरने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों को खुद आगे आकर कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए, जिससे वे तथा उनका परिवार सुरक्षित रहे।

chat bot
आपका साथी