सदर अस्पताल में जल्द ही मिलेगी डिजिटल एक्स-रे की सुविधा

सिवान। जिले के जरूरतमंद मरीजों को अब डिजिटल एक्सरे कराने के लिए अन्य शहर अथवा जिले के नि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:08 PM (IST)
सदर अस्पताल में जल्द ही मिलेगी डिजिटल एक्स-रे की सुविधा
सदर अस्पताल में जल्द ही मिलेगी डिजिटल एक्स-रे की सुविधा

सिवान। जिले के जरूरतमंद मरीजों को अब डिजिटल एक्सरे कराने के लिए अन्य शहर अथवा जिले के निजी नर्सिंग होम का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बहुत जल्द ही सदर अस्पताल में मरीजों को डिजिटल एक्सरे की सुविधा मिलेगी। इंजीनियरों की टीम द्वारा एक्सरे मशीन को इंस्टॉल करने का कार्य किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि 20 दिसंबर से मरीजों को डिजिटल एक्सरे की सुविधा मिलने लगेगी। बता दें कि मरीजों को निजी एक्सरे सेंटर में जाकर डिजिटल एक्सरे कराना पड़ता है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब सदर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीन लगाने की पहल की है। खासकर जटिल गतिविधियों में डिजिटल एक्सरे अति आवश्यक होता है, इसके अभाव में चिकित्सक मरीजों को रेफर करने को मजबूर होते हैं।

-

इसी सप्ताह से शुरू होगा डिजिटल एक्सरे :

ब्लड बैंक के नीचे डिजिटल एक्सरे सेंटर को स्थापित किया गया है। डिजिटल एक्सरे मशीन स्थापित करने की अंतिम प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है। सबकुछ ठीक रहा तो एक सप्ताह के अंदर डिजिटल एक्सरे करने का कार्य शुरू होगा। जिसके बाद मरीजों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

-

कहते हैं अधिकारी

पूर्व से ही सदर अस्पताल में नार्मल एक्सरे की सुविधा है। लेकिन अब सदर अस्पताल परिसर में डिजिटल एक्सरे मशीन लगाई जा रही है। इस मशीन के लगने से मरीजों को काफी सुविधा होगी। एक्सरे मशीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। कहा कि एक सप्ताह के अंदर मरीजों को एक्सरे की सुविधा मिलने लगेगी।

डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा, सिविल सर्जन, सिवान

chat bot
आपका साथी