निवर्तमान विधायक व समर्थकों पर आचार संहिता की प्राथमिकी

दरौली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के महागठबंधन के उम्मीदवार सह निवर्तमान विधायक सत्यदेव राम पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:43 PM (IST)
निवर्तमान विधायक व समर्थकों पर आचार संहिता की प्राथमिकी
निवर्तमान विधायक व समर्थकों पर आचार संहिता की प्राथमिकी

सिवान । दरौली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के महागठबंधन के उम्मीदवार सह निवर्तमान विधायक सत्यदेव राम पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। ज्ञात हो कि रविवार को गुठनी प्रखंड के बाबा बालनाथ उच्च विद्यालय चित्ताखाल के प्रांगण में महागठबंधन के प्रत्याशी सत्यदेव राम और समर्थकों द्वारा प्रशासन को बिना सूचना दिए ही सभा का आयोजन किया गया था, इसको लेकर गुठनी सीओ शंभूनाथ राम के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने बताया कि महागठबंधन के उम्मीदवार द्वारा सक्षम पदाधिकारी से बिना किसी अनुमति के सभा की गई थी, इससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सीओ के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज की गई है।

---- ये भी मतदाता-

मतदाता सूची में 3079 वोटर है प्रवासी

संसू, भगवानपुर हाट (सिवान) : कोरोना काल के कारण प्रदेश छोड़ अपने गांव में छह माह से रहने वाले प्रवासियों का प्रमुखता से निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अभियान चला प्रवासियों का नाम मतदाता सूची से जोड़ उन्हें मतदान का अधिकार प्रदान किया गया है। बीडीओ डॉ. अभय कुमार ने बताया कि प्रखंड में कुल प्रवासी मतदाताओं का की संख्या 3079 है। उन्होंने बताया कि नए प्रवासी मतदाताओं की संख्या 827 है। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने की उम्र सीमा की आर्हता पूरा नहीं करने वाले लगभग 300 आवेदन निरस्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी