बाहर से सारण आने वालों की कोविड जांच कराएं

जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने कार्यालय कक्ष से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिग से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल अधिकारी सहित सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोविड जांच करायी जाय एवं महाराष्ट्र से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाए।

JagranThu, 08 Apr 2021 10:42 PM (IST)
बाहर से सारण आने वालों की कोविड जांच कराएं

सारण। जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने कार्यालय कक्ष से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिग से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी सहित सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोविड जांच करायी जाय एवं महाराष्ट्र से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाए। वैसे लोग जो होम आइसोलेशन में रह रहे हैं उनपर भी नजर रखी जाय। जहां से भी कोविड पॉजिटिव मिल रहे हैं वहां आस-पास के 20-25 घरों के सभी लोगों का भी कोविड जांच करा ली जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कहीं से सूचना मिलती है कि एक व्यक्ति बाहर से आकर घर में छिपकर रह रहा है तो इस पर शीघ्र एक्शन लिया जाए और उस व्यक्ति एवं उसके परिवार के सभी सदस्यों की जांच करायी जाए। जिलाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश भी दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला में कोरोना के अधिकतर मामले शहरी क्षेत्रों खासकर छपरा और सोनपुर में मिला है। यहां पर टीकाकरण में तेजी लायी जाए और टीकाकरण के स्थलों को बढ़ाया जाए। सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कोरोना से हुई मृत्यु से संबंधित अभिलेख शीघ्र जिला आपदा प्रबंधन शाखा को उपलब्ध करा दिया जाए। बाढ़ प्रभावित सभी अंचलों में आनुग्रहिक राशि का वितरण जो अभी तक लंबित है उसका वितरण शीघ्र करा देने एवं गलत रूप से आनुग्रहिक राशि प्राप्त करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा कर कार्रवाई करते हुए राशि की वसूली का निर्देश दिया गया। इनसेट तीनों अनुमंडल में बनेगा वृद्धाश्रम

जासं, छपरा : वीडियो कान्फ्रेंसिग में जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला के तीनों अनुमंडल में वृद्धाश्रम बनाया जाना है, जिसके लिए दो से तीन एकड़ जमीन की उपलब्धता होनी चाहिए। इस तरह का जमीन चिह्नित करने के लिए अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जून तक सभी पंचायतों के लिए राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव एवं अमीन मिल जाएंगे जो पंचायत सरकार भवन से कार्य करेंगे। जिलाधिकारी के द्वारा आसन्न पंचायत चुनाव को देखते हुए गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गयी और सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रत्येक मतदान केंद्र संबंधी संचार व्यवस्था बनाकर तुरंत अपलोड करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के कहा कम्यूनिकेशन प्लान में सभी जरूरी सूचनाएं होनी चाहिए। वीडियो कान्फ्रेंसिग में जिलाधिकारी के साथ सिविल सर्जन, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता विभागीय जांच, निदेशक डीआरडीए, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सदर एसडीओ, सदर डीसीएलआर, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.