सजगता से सिवान के गांवों में रुका कोरोना

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में लगाए गए लॉकडाउन का पालन जिले में किया जा रहा है। अनदेखी करने वालों से पुलिस प्रशासन निपट रही है। वहीं गांवों में भी लोग यह समझ चुके हैं कि संक्रमण की रफ्तार को काम करने के लिए कुछ दिनों तक शारीरिक दूरी के साथ लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है। तभी कोरोना की इस जंग में जीत हासिल होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:49 PM (IST)
सजगता से सिवान के गांवों में रुका कोरोना
सजगता से सिवान के गांवों में रुका कोरोना

सिवान। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में लगाए गए लॉकडाउन का पालन जिले में किया जा रहा है। अनदेखी करने वालों से पुलिस प्रशासन निपट रही है। वहीं गांवों में भी लोग यह समझ चुके हैं कि संक्रमण की रफ्तार को काम करने के लिए कुछ दिनों तक शारीरिक दूरी के साथ लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है। तभी कोरोना की इस जंग में जीत हासिल होगी। गांवों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए आई जागरुकता का नतीजा है कि नौतन प्रखंड के मुरारपट्टी पंचायत के मुरारपट्टी, कीलपुर, बरइपट्टी में अभी तक कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं। वहीं गांव के लोग काफी सजग हुए हैं। इन गांवों में अब तक कोरोना से किसी की सांसे नहीं थमी हैं। गांव के युवा वर्ग लोगों को साफ-सफाई और मास्क पहनने और वैक्सीन दिलाने के लिए जागरूक करते रहते हैं। गांव की आशा देवांती देवी व नसीमा खातून लोगों को जागरूक कर 45 से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए घर घर पहुंच रही हैं। बाहर से आए लोगों को बिना जांच के गांव में प्रवेश की अनुमति लोगों द्वारा नहीं दी जा रही है। बरइपट्टी निवासी संजय गुप्ता, रामाधार शर्मा, आशा किसुन देवी, आशा सीता देवी गांव के लोगों ने बताया कि कोरोना से जीत के लिए मास्क और शारीरिक दूरी के साथ लॉकडाउन का पालन करना ही सबसे बड़ा बचाव है। वहीं कीलपुर निवासी रामशरण सिंह, जयप्रकाश साह , गंगासागर सिंह और चंद्रिका प्रसाद गांव के लोगों को जागरूक कर मास्क पहनने और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन दिलाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा कि जनप्रतिनिधियों व कर्मियों के माध्यम से प्रखंड के सभी गांवों के लोगों को कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करने और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया गया है जिसका असर इन गांवों में देखने को मिल रहा है। साथ ही इन गांवों में दवा का छिड़काव भी कराया गया है।

chat bot
आपका साथी