आसमान में छाए बादलों ने किसानों की बढ़ाई चिता

जिले में पिछले तीन दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले सप्ताह जहां लोगों को ठंड का एहसास हुआ तो वहीं पछुआ हवाओं के कारण लोगों को दिन में तेज गर्मी भी महसूस हुई। लेकिन इसी बीच शनिवार की सुबह से आसमान में बादलों को देख किसान चितित हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:45 PM (IST)
आसमान में छाए बादलों ने किसानों की बढ़ाई चिता
आसमान में छाए बादलों ने किसानों की बढ़ाई चिता

सिवान । जिले में पिछले तीन दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले सप्ताह जहां लोगों को ठंड का एहसास हुआ तो वहीं पछुआ हवाओं के कारण लोगों को दिन में तेज गर्मी भी महसूस हुई। लेकिन इसी बीच शनिवार की सुबह से आसमान में बादलों को देख किसान चितित हो गए। काले बदलों के साथ तेज हवाओं ने जिले के तापमान में काफी गिरावट ला दी। जिले का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया और न्यूनतम 19 डिग्री रहा। वहीं देर शाम तक आसमान में काले बादलों के कारण चांद भी उनके बीच लुकाछिपी करता रहा।

बता दें कि इस समय धान की फसल पक कर तैयार है और कटनी का काम किसान तेजी से कर रहे हैं। वहीं कई जगह तो किसान धान को पिटने का काम भी शुरू कर चुके हैं। ऐसे में अगर बारिश की संभावना बनी तो धान की फसल को काफी नुकसान होगा। हालांकि मौसम विभाग बारिश को लेकर कोई संभावना व्यक्त नहीं किया है। लेकिन अचानक असमान में बादल आने से मौसम बदलाव जहां लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है तो किसान बारिश होने की संभावना के पूर्व अपनी फसलों को खेतों से घरों तक पहुंचाने में जुटे हैं।

-------------

इनसेट

सब्जी के भाव में नहीं आई नरमी

जासं, सिवान : जिले में भले ही ठंड का लोगों को एहसास हो रहा है लेकिन सब्जी के भाव अभी भी लोगों के जेब को गर्माहट देने का काम कर रहे हैं। इस समय शायद ही कोई सब्जी 20 रुपये से कम है। प्याज के भाव भी 50 रुपये से अधिक हैं। जबकि आलू, भिडी, नेनुआ, तरोई आदि सब्जी 25 रुपये से अधिक के भाव में बाजार में बिक रही हैं।

chat bot
आपका साथी