विभिन्न प्रखंडों में कारोना काल के बीच शुरू हुई नौवीं की पढ़ाई

सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के बाद कोरोना को लेकर बंद पड़े विद्यालयों में सोमवार से नौंवी की पढ़ाई शुरू हो गई है। इस दौरान बच्चों को शारीरिक दूरी के तहत वर्ग में बैठा शिक्षा दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 04:18 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 04:18 PM (IST)
विभिन्न प्रखंडों में कारोना काल के बीच शुरू हुई नौवीं की पढ़ाई
विभिन्न प्रखंडों में कारोना काल के बीच शुरू हुई नौवीं की पढ़ाई

सिवान । सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के बाद कोरोना को लेकर बंद पड़े विद्यालयों में सोमवार से नौंवी की पढ़ाई शुरू हो गई है। इस दौरान बच्चों को शारीरिक दूरी के तहत वर्ग में बैठा शिक्षा दी जा रही है। दारौंदा प्रखंड के 10 अपग्रेड विद्यालय में नौंवीं वर्ग की पढ़ाई पहली बार शारीरिक दूरी के तहत शुरू हो गई। इसको लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। जलालपुर कचहरी अपग्रेड विद्यालय में पूनम कुमारी के नेतृत्व में 9 वीं वर्ग की पढ़ाई शुरू हो गई। इसी तरह कौथुआ सारंगपुर मध्य विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बालबंगरा में, अपग्रेड मध्य विद्यालय कोड़ारी कला, अपग्रेड मध्य विद्यालय पिनर्थु खुर्द, सर्वोदय मध्य विद्यालय रामगढ़ा, अपग्रेड विद्यालय रसूलपुर, अपग्रेड मध्य विद्यालय, अपग्रेड मध्य विद्यालय करसौत, सवान विग्रह आदि विद्यालयों में 9 वीं वर्ग की पढ़ाई शुरू हो गई। वहीं दूसरी ओर बड़हरिया प्रखंड के विभिन्न अपग्रेड उच्च विद्यालयों में सरकार के गाइड लाइन के तहत सोमवार से पढ़ाई शुरू हो गई, हालांकि कोरोना जैसी महामारी लेकर के अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। बड़हरिया प्रखंड में 19 नया अपग्रेड हाई स्कूल बना है।

जानकारी के अनुसार एक बच्चे सप्ताह में दो ही दिन स्कूल जा सकते हैं। इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शिवशंकर झा ने बताया कि अपग्रेड विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है। इसलिए पहले शिक्षकों के योगदान के बाद ही वरीय अधिकारियों के निर्देश के बाद प्रबंध समिति से विमर्श करके विद्यालय को चलाया जाएगा। फिलहाल जो शिक्षक है, उसी से काम चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी