सिवान के टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लेने को धक्का-मुक्की

जिले के विभिन्न प्रखंडों के टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार कोविडरोधी टीका लेने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान पहले टीका लेने को ले ग्रामीणों में धक्का-मुक्की और हो-हंगामा हुआ। इस दौरान हंगामा के कारण कई जगह टीकाकरण कार्य बाधित रहा। बाद में पदाधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:32 PM (IST)
सिवान के टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लेने को धक्का-मुक्की
सिवान के टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लेने को धक्का-मुक्की

सिवान । जिले के विभिन्न प्रखंडों के टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार कोविडरोधी टीका लेने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान पहले टीका लेने को ले ग्रामीणों में धक्का-मुक्की और हो-हंगामा हुआ। इस दौरान हंगामा के कारण कई जगह टीकाकरण कार्य बाधित रहा। बाद में पदाधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार सिसवन स्थित राजकीय मध्य विद्यालय टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार की सुबह की काफी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। यहां भीड़ के कारण अफरातफरी का माहौल रहा। केंद्र पर 500 लोगों को वैक्सीन उपलब्ध थी और भीड़ इससे तीनगुनी थी। इस दौरान लोगों में धक्का-मुक्की हुई तथा हो-हंगामा शुरू हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंच मामले को शांत कराया। राजेश, सुमित्रा देवी, अंजनी मद्धेशिया, रामसूरत, सुधीर कुमार, गीता, बबिता, संध्या कुमारी, सुमन आदि लोगों ने कहा कि हर रोज इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसका समाधान प्रशासन को निकालनी चाहिए।

वहीं बड़हरिया जीएम हाई स्कूल टीकाकरण् केंद्र पर टीका को ले ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही ग्रामीण केंद्र पर पहुंच कतार में खड़े हो गए। इस दौरान ग्रामीणों में धक्का-मुक्की होती रही। इस दौरान विधि-व्यवस्था को ले प्रशासन को कोस रहे थे। इस मौके पर बीडीओ प्रणव कुमार सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक महताब अनवर आदि जीएम हाई स्कूल, कैलगढ़, दीनदयालपुर आदि केंद्रों का जायजा लिया।

भगवानपुर हाट प्रखंड के महम्मदपुर पंचायत में चार टीकाकरण केंद्र क्रमश: राजकीय मध्य विद्यालय रामपुर दिघरी, प्राथमिक विद्यालय चकमुंदा, नव सृजित प्राथमिक विद्यालय दर्जी टोला तथा उत्क्रमित उच्च विद्यालय बनकट को टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। यहां महम्मदपुर पंचायत के लोगों का ही टीकाकरण किया जा रहा है। भीड़ के कारण यहां भी ग्रामीण धक्का-मुक्की करने लगे। इस दौरान हो-हंगामा की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ देर के लिए कर्मियों ने टीकाकरण कार्य स्थगित कर इसकी सूचना बीडीओ को दी। सूचना मिलते ही बीडीओ ने थाने को सूचित पर पुलिस बल की तैनाती केंद्र पर कराई। इसके बाद दुबारा टीकाकरण कार्य शुरू हुआ। आंदर प्रखंड के उपस्वास्थ्य केंद्र सहसरांव टीकाकरण केंद्र पर गुरुवार को कोविडरोधी टीका लेने गए ग्रामीण आपस में भीड़ गए। इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। इसके बाद बाद डरे सहमे कर्मी अपने को असुरक्षित महसूस करते हुए टीकाकरण का कार्य बंद कर अपने वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अमितेश कुमार पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इसके बाद असांव पुलिस को सूचना दी गई। बाद में चिकित्सा पदाधिकारी व पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद टीकाकरण कार्य शुभारंभ हुआ। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अमितेश कुमार ने बताया कि प्रखंड में पांच टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं जहां इन सभी केंद्रों पर 40-40 वायल उपलब्ध कराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी