सिवान में वैक्सीन लगवाने को ले टीकाकरण केंद्र पर किया हंगामा

शहर के दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर शुक्रवार की शाम वैक्सीन की डोज लगवाने आए व्यक्ति ने वैक्सीनेशन कार्य अगले दिन किए जाने की सूचना पाकर हंगामा किया। केंद्र पर तैनात महिला स्टाफ के साथ बदसलूकी की। एक महिला स्टाफ ने हंगामे को कैमरे में कैद करना चाहा तो उसका मोबाइल छीनकर फेंक दिया गया। इस संबंध में केंद्र पर प्रतिनियुक्त नर्सिंग स्टाफ द्वारा असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:08 PM (IST)
सिवान में वैक्सीन लगवाने को ले टीकाकरण केंद्र पर किया हंगामा
सिवान में वैक्सीन लगवाने को ले टीकाकरण केंद्र पर किया हंगामा

सिवान । शहर के दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर शुक्रवार की शाम वैक्सीन की डोज लगवाने आए व्यक्ति ने वैक्सीनेशन कार्य अगले दिन किए जाने की सूचना पाकर हंगामा किया। केंद्र पर तैनात महिला स्टाफ के साथ बदसलूकी की। एक महिला स्टाफ ने हंगामे को कैमरे में कैद करना चाहा, तो उसका मोबाइल छीनकर फेंक दिया गया। इस संबंध में केंद्र पर प्रतिनियुक्त नर्सिंग स्टाफ द्वारा असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है। दिए गए आवेदन में बताया गया है कि शुक्रवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे कोरोनारोधी वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा था। उसी दौरान एक व्यक्ति पहुंचकर टीकाकरण के लिए दबाव बनाने लगा। प्रतिनियुक्त टीकाकर्मिंयों ने जब उसे बताया कि एक व्यक्ति के लिए वैक्सीन की वायल नहीं खोली जा सकती है। इतना सुनते ही वह उग्र होकर गाली गलौज करने लगा। साथ ही मारने की धमकी भी देने लगा। यहीं नहीं उसने वैक्सीन की दो वायल तोड़ दी, इससे पूरा टीका जमीन पर बिखर गया। साथ ही उक्त व्यक्ति एक वायल अपने साथ लेते गया।

टीकाकरण को ले केंद्र पर उमड़ी भीड़ :

जिले में मुख्यालय टीका केंद्र सहित अन्य सत्र स्थलों पर टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। शनिवार को शहर के दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज टीकाकरण केंद्र पर लाभुक पात्रों टीका लेने के लिए काफी संख्या में एकत्रित हुए थे। महिला व पुरुष अलग-अलग लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान शारीरिक दूरी की जमकर अनदेखी हुई।

chat bot
आपका साथी