सिवान में पुनर्मतगणना कराने को किया हंगामा

मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए और पुनर्मतगणना को लेकर सोमवार को पिठौरी पंचायत के लोगों ने सदर प्रखंड कार्यालय पर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। बीडीसी वार्ड सदस्य के हारे प्रत्याशी और समर्थन में आए लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 09:30 PM (IST)
सिवान में पुनर्मतगणना कराने को किया हंगामा
सिवान में पुनर्मतगणना कराने को किया हंगामा

सिवान । मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए और पुनर्मतगणना को लेकर सोमवार को पिठौरी पंचायत के लोगों ने सदर प्रखंड कार्यालय पर हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। बीडीसी, वार्ड सदस्य के हारे प्रत्याशी और समर्थन में आए लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों का कहना था कि मतगणना के दौरान प्रखंड प्रशासन सहित जिला प्रशासन द्वारा पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया गया है।

इस संबंध में पिठौरी पंचायत के बीडीसी प्रत्याशी धनंजय कुमार व उमाशंकर शर्मा ने बताया कि शुक्रवार एक अक्टूबर को मतगणना के दौरान पूरे दिन बारिश होती रही। सभी लोग व वार्ड सदस्य के प्रत्याशी बारिश में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार करते रहे, लेकिन प्रवेश गेट पर तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिसकर्मियों द्वारा मतगणना कक्ष के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। जब इसका विरोध किया गया तो धक्का मुक्की करते हुए बाहर निकाल दिया गया। किसी तरह हमलोग अंदर प्रवेश कर पाए। इसी दौरान यह बताया गया कि आपलोगों के पंचायत के सभी पदों के लिए मतगणना का कार्य पूरा हो गया है। कुछ ही देरी में निर्णय भी सुना दिया जाएगा। इसके बाद हमलोगों ने विरोध जताया और जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता से भी इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद उन्होंने फिर से मतगणना कक्ष में भेज दिया, लेकिन वहां हम सभी की सुनने वाला कोई नहीं था। जब निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी विनीत कुमार को आवेदन देखकर पुन: मतगणना करने की मांग की गई तो उन्होंने आवेदन को टालते हुए इस पर कुछ भी विचार नहीं किया और विजेता की घोषणा कर दी। यही नहीं इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय से भी शिकायत की गई, परंतु निर्णय ना के बराबर रहा।

इधर, हंगामा की सूचना मिलते ही सदर बीडीओ ने पांच प्रतिनिधियों को बुलाकर शांति बनाने की बात कहते हुए वार्ता की। उन्होंने कहा कि डीएम व निर्वाचन आयोग के निर्देश मिलने पर ही कुछ किया जाएगा। अभी पुन: मतगणना कराना संभव नहीं है। इस संबंध में जो भी निर्देश आएगा, उसके अनुरुप अग्रतर कार्रवाई की जा सकेगी। मौके पर ब्रह्मा मांझी, मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, लाल साह, नीरज कुमार, राजदेव साह, बलिस्टर प्रसाद, मुनीर मियां समेत अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी