सिवान के मैरवा व नौतन में लगा कोरोना संक्रमण पर ब्रेक

क्षेत्र में बढ़ते कोरोना से लोग सतर्क होने लगे हैं। जरूरत होने पर ही लोगों का घर से निकलना होता है। इस दौरान संक्रमण से बचने के लिए कोविड का वैक्सीन लेने में भी लोग पीछे नहीं रह रहे हैं। इसके प्रति लोग काफी जागरूक दिख रहे हैं। इसी का नतीजा है मैरवा नौतन समेत अन्य प्रखंडों में कोरोना संक्रमण पर मंगलवार को ब्रेक लगता दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 09:05 PM (IST)
सिवान के मैरवा व नौतन में लगा कोरोना संक्रमण पर ब्रेक
सिवान के मैरवा व नौतन में लगा कोरोना संक्रमण पर ब्रेक

सिवान । क्षेत्र में बढ़ते कोरोना से लोग सतर्क होने लगे हैं। जरूरत होने पर ही लोगों का घर से निकलना होता है। इस दौरान संक्रमण से बचने के लिए कोविड का वैक्सीन लेने में भी लोग पीछे नहीं रह रहे हैं। इसके प्रति लोग काफी जागरूक दिख रहे हैं। इसी का नतीजा है मैरवा, नौतन समेत अन्य प्रखंडों में कोरोना संक्रमण पर मंगलवार को ब्रेक लगता दिखाई दिया। वहीं नौ प्रखंडों में कुल 139 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिन्हें दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। जानकारी के अनुसार मैरवा रेफरल अस्पताल में मंगलवार को 69 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें पांच लोग ही पॉजिटिव पाए गए, जबकि 64 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य प्रबंधक अरविद कुमार राय ने बताया कि पॉजिटिव में दो मैरवा तथा तीन दूसरे प्रखंड के हैं जिन्हें दवा देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं नौतन में मंगलवार को 25 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं 110 लोगों को कोविड का वैक्सीन दिया गया है।

---

आठ स्वास्थ्य कर्मी सहित 42 हुए कोरोना पॉजिटिव

रघुनाथपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में मंगलवार को 133 लोगों की कोरोना जांच की गई, इसमें आठ स्वास्थ्य कर्मी समेत 42 लोग संक्रमित पाए गए। इस दौरान दो चिकित्सक समेत आठ स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार दो दिनों में 16 स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव होने से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई है। स्वास्थ्य प्रबंधक एम आलम ने बताया कि सभी पॉजिटिव को दवा किट के साथ उचित सलाह भी दी गई। साथ कोविड से बचाव को ले लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

----

भगवानपुर में 41 मिले कोरोना पॉजिटिव

भगवानपुर हाट (सिवान) : मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 141 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार 10 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 180 हो गई है। वहीं मंगलवार को 230 लोगों को कोविड का टीका दिया गया।

----

दारौंदा में महिला समेत चार मिले कोरोना संक्रमित

दारौंदा (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार 80 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें महिला समेत चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में करसौत के दो, रामाछपरा के एक तथा हसनपुरा प्रखंड के मंद्रापाली गांव में एक महिला पॉजिटिव पाई गई। वहीं रविवार को कोरोना जांच में बीडीओ दिनेश कुमार सिंह समेत चार पॉजिटिव मिले थे। इधर बीडीओ के पॉजिटिव मिलने से प्रखंड कार्यालय में दूसरे दिन मंगलवार को सन्नाटा पसरा रहा। सीओ पारसनाथ राय ने बताया कि प्रखंड कार्यालय का सैनिटाइज करने के 24 घंटे बाद आम लोगों के लिए कार्यालय खोला जाएगा।

----

आंदर में मिले चार पॉजिटिव

आंदर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 70 लोगों की कोरोना जांच में चार लोग पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

--------------------

पचरुखी में 21 मिले पॉजिटिव

पचरुखी (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 57 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 21 लोग पॉजिटिव पाए गए। पीएचसी प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि सभी संक्रमितों को दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है।

----

बसंतपुर में जांच में पाए गए 16 पॉजिटिव

बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को एंटीजन किट से 90 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 16 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें बसंतपुर के दो, सिपाह के दो, भगवानपुर प्रखंड के पांच, छपरा के एक, मठिया के दो, करहीं खुर्द के दो, शेखपुरा के एक व नबीगंज के एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं आरटीपीसीआर के लिए 16 लोगों का सैंपल लिया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक बीके सिंह, चंदन कुमार, जीएनएम रूपा कुमारी आदि मौजूद थीं।

----

हुसैनगंज में मिले दो पॉजिटिव

हुसैनगंज (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को एंटीजन किट से 100 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमे दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए। पीएचसी के चिकित्सक डॉ. निखिल ने बताया कि अब तक दो दर्जनों से ऊपर संक्रमित मिल चुके हैं। सभी संक्रमितों को आवश्यक दवाइयां देकर घर में आइसोलेट होने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। जांच के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक मो. अल्लाउद्दीन, एलटी नीतू कुमारी व डाटा ऑपरेटर सुनील कुमार, महेश कुमार व अमित पाठक उपस्थित थे।

---------------

हसनपुरा में मिले चार पॉजिटिव

हसनपुरा (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार की देखरेख में 17 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें चार लोग पॉजिटिव पाए गए। इन पॉजिटिव में डिब्बी के दो, जलालपुर के एक व आसड़ का एक व्यक्ति शामिल है। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

----

chat bot
आपका साथी