ईवीएम का प्रशिक्षण दे मतदाताओं को किया जागरूक

विधानसभा चुनाव को ले दूसरे चरण के तहत तीन नवंबर को होने वाले मतदान को ले प्रशासन द्वारा गांव-गांव में घूम-घूमकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:32 PM (IST)
ईवीएम का प्रशिक्षण दे मतदाताओं को किया जागरूक
ईवीएम का प्रशिक्षण दे मतदाताओं को किया जागरूक

सिवान । विधानसभा चुनाव को ले दूसरे चरण के तहत तीन नवंबर को होने वाले मतदान को ले प्रशासन द्वारा गांव-गांव में घूम-घूमकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान कर्मियों द्वारा पोखरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मंगलवार को ग्रामीणों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण देकर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें एक-एक वोट का महत्व बताया गया। ईवीएम व वीवीपैट के माध्यम से मतदान कैसे करें, इसकी प्रक्रिया से ग्रामीणों को अवगत कराया गया। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

------------------------ चुनाव की तैयारी-

दारौंदा में अ‌र्द्धसैनिक बलों के ठहराव के लिए पांच स्थल का चयन

संसू, दारौंदा (सिवान) : दारौंदा विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए अ‌र्द्धसैनिक बलों के ठहराव के लिए पांच स्थल का चयन किया गया है। इस संबंध में सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि हर सैनिक बलों के ठहरने वाले जगहों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने बताया कि सर्वोदय मध्य विद्यालय रामगढ़ा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मड़सरा, मध्य विद्यालय बगौरा, बिहार सरकार पंचायत भवन रुकुंदीपुर एवं मध्य विद्यालय अगरौली का चयन अ‌र्द्धसैनिक बलों के ठहराव के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक शहाबुद्दीन अंसारी, रामानंद ठाकुर, अभिनाथ यादव, मनोज कुमार सिंह, दिनेश प्रसाद को चयन स्थल की साफ सफाई की जिम्मेदारी दी गई हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए सभी बूथों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर अतिरिक्त भवनों या कमरों की आवश्यकता होगी तो समय पर उपलब्ध कराई जाएगी।

--------------

chat bot
आपका साथी