सिवान में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

जिले में पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को डीएम अमित कुमार पांडेय व एसपी डा. अभिनव कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में विधि व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों की बैठक हुई। भूमि विवाद व मद्य निषेध की भी समीक्षा की गई। डीएम ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव में बैनर पोस्टर से संबंधित आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्ती पूर्वक अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

JagranMon, 20 Sep 2021 09:58 PM (IST)
सिवान में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

सिवान । जिले में पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को डीएम अमित कुमार पांडेय व एसपी डा. अभिनव कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में विधि व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों की बैठक हुई। भूमि विवाद व मद्य निषेध की भी समीक्षा की गई। डीएम ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव में बैनर पोस्टर से संबंधित आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्ती पूर्वक अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

साथ ही बताया कि सार्वजनिक व सरकारी भवनों पर चुनाव प्रचार संबंधी बैनर-पोस्टर लगाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। निजी भवन या भूमि पर बिना मालिक के सहमति के बाद ही पोस्टर बैनर लगाया जा सकेगा। अगर इसका उल्लंघन किसी प्रत्याशी या उसके समर्थकों द्वारा किया जाता है तो ऐसी स्थिति में संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि आ‌र्म्स लाइसेंस सत्यापित नहीं होने की स्थिति में 20 से 29 सितंबर तक समय सीमा निर्धारित की गई है। निर्धारित समय अवधि के अंदर हर हाल में अनुज्ञप्तिधारक अपने हथियार का सत्यापन करा लें।

बता दें कि दूसरे चरण में 29 सितंबर को सदर प्रखंड में होने वाले मतदान को लेकर सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। प्रत्याशियों के नामांकन से लेकर प्रतीक चिह्न का आवंटन कार्य भी पूरा कर लिया गया है। जबकि तीसरे चरण में हसनपुरा व हुसैनगंज प्रखंड में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्य जोर शोर से चल रहा है।

अंतरराज्यीय नदी क्षेत्रों में तेज करें गश्त : एसपी

एसपी ने अंतरराज्यीय नदी क्षेत्रों में गश्त करने का निर्देश संबंधित थानाध्यक्षों को दिया गया। साथ ही अंतरराज्यीय सीमावर्ती चिह्नित क्षेत्रों में गहन एवं सख्तीपूर्वक निगरानी के तहत मद्य निषेध का सख्तीपूर्वक पालन करने का निर्देश दिया। अपर समाहर्ता रमण कुमार सिन्हा ने भूमि विवाद संबंधित मामलों के निपटारे को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बताया कि भूमि विवाद का वर्गीकरण के अनुसार पंजी का निर्धारण करें। इसमें सरकारी भूमि का अतिक्रमण, बंदोबस्ती भूमि के मामले, राजस्व न्यायालय में लंबित विवाद, रैयती भूमि विवाद, निजी रास्ता आदि का विवाद शामिल हैं। उन्होंने संवेदनशील मामलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने व साधारण मामलों में बातचीत का रास्ता अपनाने की बात कही।

बैठक में ये रहे उपस्थित :

बैठक में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह, सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, महाराजगंज एसडीओ संजय कुमार, सदर डीसीएलआर, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, महाराजगंज एसडीपीओ पोलस्त कुमार, उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन, मुख्यालय डीएसपी, टाउन इंस्पेक्टर जयप्रकाश पड़ित, सदर बीडीओ विनीत कुमार, अंचलाधिकारी ज्ञानप्रकाश श्रीवास्तव समेत सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी व थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.