30 जून तक नहीं खुलेंगे जिले के आंगनबाड़ी केंद्र

कोरोना संक्रमण से लाभार्थियों के बचाव हेतु आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन 31 मई तक स्थगित किया गया था अब ये केंद्र अगले एक महीना यानी 30 जून तक नहीं खुलेंगे। इस अवधि में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों तथा महिलाओं को बुलाकर कोई गतिविधि आयोजित नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:58 PM (IST)
30 जून तक नहीं खुलेंगे जिले के आंगनबाड़ी केंद्र
30 जून तक नहीं खुलेंगे जिले के आंगनबाड़ी केंद्र

सिवान । कोरोना संक्रमण से लाभार्थियों के बचाव हेतु आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन 31 मई तक स्थगित किया गया था, अब ये केंद्र अगले एक महीना यानी 30 जून तक नहीं खुलेंगे। इस अवधि में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों तथा महिलाओं को बुलाकर कोई गतिविधि आयोजित नहीं की जाएगी। आंगनबाड़ी केंद्र पर आयोजित होने वाले किसी भी तरह के कार्यक्रम केंद्रों पर आयोजित नहीं होंगे। लेकिन 1 जून से आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए मिलने वाली सभी सुविधाएं शुरू रहेंगी, यह सुविधाएं लाभार्थियों के घरों तक सेविकाएं पहुंचाएंगी। हालांकि यह सुविधाएं शारीरिक दूरी के अनुपालन के साथ लाभार्थियों के घरों तक सेविकाएं पहुचांएगी।

कहते हैं अधिकारी

31 मई तक आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन को स्थगित किया गया था। अब इसे पुन: विस्तारित करते हुए 30 जून तक कर दिया गया है। इस दौरान एक जून से आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से दी जाने वाली सभी सेवाएं लाभार्थियों के घर जाकर उपलब्ध कराई जाएगी। हर हाल में शारीरिक दूरी का अनुपालन किया जाएगा।

नीतू सिंह प्रभारी डीपीओ आइसीडीएस।

chat bot
आपका साथी