सिवान के भगवानपुर में मिले नौ कोरोना पॉजिटिव

सिवान के भगवानपुर में मिले नौ कोरोना पॉजिटिव

प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 52 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 हो गई है।

JagranTue, 20 Apr 2021 10:03 PM (IST)

सिवान । प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 52 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 हो गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि पॉजिटिव पाए जाने वालों में नौवा टोला में एक, लहलादपुर में एक, भगवापुर में एक , रतन पड़ौली में एक, बिठुना में एक, सुहपुर में एक, पांडेय टोला में दो तथा माघर में एक व्यक्ति शामिल है। सभी संक्रमितों को दवा कीट देकर होम आइसोलेशन में रखा गया है।

----

हुसैनगंज में मिले तीन मिले कोरोना पॉजिटिव

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अन्य उपस्वास्थ्य केंद्रों पर मंगलवार को एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना जांच की गई जहां तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए। जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में चिकित्सकों की देखरेख में 65 लोगों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान हुसैनगंज निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं पीएचसी के बाहर उपस्वास्थ्य केंद्रों में चल रहे एंटीजन जांच में 30 लोगों की जांच की गई जिसमें हथौड़ा के दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। पीएचसी के चिकित्सक डॉ. निखिल ने बताया कि कुल 95 लोगों की कोरोना जांच में तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। अब तक दर्जनों से ऊपर संक्रमित मिल चुके हैं। सभी संक्रमितों को आवश्यक दवाइयां देकर घर में आइसोलेट होने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। जांच के दौरान एलटी नीतू कुमारी व डाटा ऑपरेटर सुनील कुमार एवं महेश कुमार व अमित पाठक उपस्थित थे।

----------------

बसंतपुर में चिकित्सक समेत 13 पॉजिटिव

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 119 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें पीएचसी में तैनात एक महिला चिकित्सक समेत 12 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें सिपाह के दो , करहीं के तीन , बैकुंठपुर प्रखंड के एक, छपरा के एक, सेंट्रल बैंक के दो कर्मी, कन्हौली के एक, सेरिया के एक एवं पीएचसी की एक महिला चिकित्सक शामिल हैं। साथ ही 15 अप्रैल को भेजे गए आरटीपीसीआर सैंपल की जांच में सेंट्रल बैंक का गार्ड पॉजिटिव पाया गया है। जबकि आरटीपीसीआर के लिए 41 लोगों का सैंपल लिया गया। समाचार प्रेषण तक प्रखंड के चारों टीका केंद्र पर 129 लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका था।

-----------------------

थाना का ऑपरेटर व गंडक विभाग कर्मी समेत पांच संक्रमित

संसू, आंदर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मंगलवार को विभिन्न गांव के 85 लोगों की कोरोना का जांच की गई जिसमें आंदर थाना का कंप्यूटर ऑपरेटर एवं गंडक विभाग के कर्मी समेत पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसमें आंदर, मसुदहा, जीरादेई, जयजोरी गांव के लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी को दवा देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को स्वास्थ्य केंद्र व उप स्वास्थ्य केंद्रों पर 131 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। ---

43 की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव, सौ को दिया गया वैक्सीन

संसू, नौतन (सिवान): प्रखंड के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिलमापुर में सौ लोगों के बीच कोविड का वैक्सीन दिया गया तथा 43 लोगों की जांच की गई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह जानकारी बीसीएम राजीव कुमार ने दी।

----

मैरवा में दो स्वास्थ्य कर्मी समेत 19 संक्रमित

संसू, मैरवा (सिवान) : मैरवा रेफरल अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मी समेत 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सोमवार को 99 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए ले गए थे। जांच रिपोर्ट में 19 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें दो स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल थे। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अब तक 4 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाइन का परामर्श देते हुए आवश्यकतानुसार दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक अरविद कुमार राय ने बताया कि जो भी जांच में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं उन्हें चिकित्सीय परामर्श के साथ होम क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया जा रहा है। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को भी कहा जा रहा है। उनके स्वास्थ्य पर प्रतिदिन नजर रखी जा रही है। पॉजिटिव मिलने वाले व्यक्ति के परिवार और घर के आस-पास के लोगों को भी जांच कराने को कहा जा रहा है। इधर पिछले कुछ दिनों के रिकार्ड के मुताबिक प्रखंड में कोरोना संक्रमण तेज हुआ है। जांच में इसके मामले अधिक मिलने लगे हैं। एक दिन पूर्व अट्ठारह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस तरह कोरोना संक्रमितों की संख्या मैरवा में एक सौ पार कर गई है। इसके पहले भी दो स्वास्थ्य कर्मी जांच में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

----

सीडीपीओ कार्यलय तक पहुंचा कोरोना वायरस

संसू, रघुनाथपुर (सिवान) :प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीणों इलाके के गांवों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रखंड में कोरोना की दूसरी लहर में 155 लोग अबतक संक्रमित हो गए हैं। मंगलवार को रघुनाथपुर रेफरल अस्पताल में 135 लोगों की एंटीजन कीट से जांच की गई जिसमें 25 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं सीडीपीओ कार्यालय के अधिकारियों के साथ हरनाथपुर गांव के वार्ड सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। इस आशय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक एम आलम ने बताया कि रघुनाथपुर में छह, हरनाथपुर में दो, टारी में तीन, जयजोर में दो, नेवारी में दो, नरहन, सुल्तानपुर, हैबतपुर, नवादा, पंजवार, निखतीकला, निखती खुर्द, पचबेनिया तथा बभनौली में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिन्हें होम आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया गया है।

-----

बैंककर्मियों के बीच मास्क का वितरण

जांस, सिवान : कोरोना संक्रमण के बढ़ते देख दीपा मानव कल्याण संस्थान के सौजन्य से मंगलवार को भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा में पदाधिकारी नवीन कुमार, डवलपमेंट शाखा पदाधिकारी नवीन कुमार, बीआरएम राहुल कुमार की उपस्थिति में बैंक कर्मियों के बीच भी मास्क का वितरण किया गया। इस मौके पर क्रेडिट कार्ड के कार्यकर्ता रौशन नाज, सविना अंसार, शायरा बानो, मोहनी कुमारी, सुमन कुमारी, रोहित कुमार आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.