जिले में मिले कोरोना के 54 नए केस, अब 795 सक्रिय मरीज

सिवान। कोरोना से संक्रमित मरीजों के बढ़ते रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग चितित है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयास के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन जिले में 50 या उससे अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जा रही है। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल 54 नए संक्रमित मिले है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:47 PM (IST)
जिले में मिले कोरोना के 54 नए केस, अब 795 सक्रिय मरीज
जिले में मिले कोरोना के 54 नए केस, अब 795 सक्रिय मरीज

सिवान। कोरोना से संक्रमित मरीजों के बढ़ते रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग चितित है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयास के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होता नजर नहीं आ रहा है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन जिले में 50 या उससे अधिक लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जा रही है। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल 54 नए संक्रमित मिले है। इस तरह कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2539 हो गई है। वहीं अबतक 1729 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। जबकि 15 लोगों की जिले में कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में 795 एक्टिव मरीज हैं। डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को जांच के दायरे मे लाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर शहर के वार्ड संख्या 30 पुरानी बाजार में कैंप लगाकर वार्डवासियों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान करीब 60 लोगों की कोरोना की जांच हुई। जांच टीम में डा. हेमंत कुमार सिंहा, लैब टेक्निशियन अनिल कुमार, कार्यपालक सहायक कमरुद्दीन व पवन कुमार शामिल थे। वहीं दूसरी ओर वार्ड संख्या पांच में डॉ. मोहम्मद हाफीज के नेतृत्व में कोरोना की जांच की गई। इस दौरान करीब 50 लोगों की जांच की गई। मौके पर एलटी किरण कुमारी, एएनएम किरण तिवारी, निशांत कुमार, कार्यपालक सहायक सुनील कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को वार्ड संख्या 15 व वार्ड संख्या 19 गांधी मैदान में शिविर लगाकर कोरोना की जांच की जाएगी।

बढ़ रहा है मरीजों के स्वस्थ होने का अनुपात :

जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी देखी जा रही है। लोग अपने स्तर से बचाव के साधन अपनाकर अपनी सुरक्षा कर रहे है। मरीजों की लगातार हो रही जांच से संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। साथ ही मरीजों के स्वस्थ होने का अनुपात भी बढ़ा है। राज्य में आरटी व पीसीआर लैब की सीमित क्षमता को देखते हुए अधिक से अधिक जांच कराने के उद्देश्य से राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा सात प्रतिशत या उससे कम पॉजिटिविटी रेट वाले जिले में 1:3 अनुपात में आरटी-पीसीआर जांच हेतु पूल टेस्टिग कराने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी