सिवान में तीसरे चरण में 52 प्रतिशत हुआ मतदान

तीसरे चरण के तहत शुक्रवार को हुसैनगंज और हसनपुरा प्रखंड में गांव की आदर्श सरकार चुनने के लिए मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। लोगों ने अपने मनचाहे प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए जमकर वोट किया। इस दौरान संध्या पांच बजे तक हुसनगंज में 45 प्रतिशत व हसनपुरा में 49 प्रतिशत मतदान कराया गया था। औसतन दोनों प्रखंडों में 52 प्रतिशत मतदान कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 10:00 PM (IST)
सिवान में तीसरे चरण में 52 प्रतिशत हुआ मतदान
सिवान में तीसरे चरण में 52 प्रतिशत हुआ मतदान

सिवान । तीसरे चरण के तहत शुक्रवार को हुसैनगंज और हसनपुरा प्रखंड में गांव की आदर्श सरकार चुनने के लिए मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। लोगों ने अपने मनचाहे प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए जमकर वोट किया। इस दौरान संध्या पांच बजे तक हुसनगंज में 45 प्रतिशत व हसनपुरा में 49 प्रतिशत मतदान कराया गया था। औसतन दोनों प्रखंडों में 52 प्रतिशत मतदान कराया गया।

इसकी अंतिम रिपोर्ट जिला प्रशासन द्वारा संध्या आठ बजे के बाद अपडेट करने की जानकारी दी गई। दोनों प्रखंडों के अलग अलग मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जाने के कारण कुल कितना प्रतिशत मतदान कराया गया यह स्पष्ट नहीं हो सका। इधर मतदान के दौरान गंवई राजनीति और चुनावी रंजिश को लेकर छिटपुट घटनाएं भी हुईं। हुसैनगंज के हथौड़ा पंचायत के बड़का टोला और हसनपुरा के पकड़ी पंचायत के बूथ संख्या 173 व 174 पर एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने का आरोप लगा विवाद किया गया। विवाद के दौरान एक जवान के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हल्का बल का प्रयोग किया। इससे वहां कुछ देर के लिए मतदान कार्य प्रभावित होने की भी सूचना रही। हंगामा की सूचना पाकर एसपी अभिनव कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए। शेखपुरवा में प्रत्याशी व पुलिस के बीच झड़प

फोटो फाइल : 8 सिव : 38 से 40 संसू, हसनपुरा (सिवान) : प्रखंड के पकड़ी पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 173 व 174 प्राथमिक विद्यालय शेखपुरवा में बोगस वोटिग को ले प्रत्याशियों व उनके समर्थक तथा पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया। पथराव के दौरान एक पुलिस कर्मी घायल हो गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी लाठियां चटकाईं। घटना की सूचना मिलते ही एसपी अभिनव कुमार, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, एसडीओ रामबाबू बैठा दलबल के साथ पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया। बताया जाता है कि एक प्रत्याशी के समर्थक द्वारा बूथ के अंदर प्रवेश कर ईवीएम का बटन दबा बोगस वोटिग कराया जा रहा था। बोगस वोटिग की सूचना पर पोलिग बूथ पर सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक एकत्रित हो गए और प्रशासन से वोटिग रद कराने की मांग करने लगे। हंगामा की सूचना पर एमएच नगर थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार मौके पर पहुंच लोगों को समझाने में जुट गए। इस बीच पुलिस व प्रत्याशियों के बीच कहा-सुनी के बाद पथराव शुरू हो गया। हंगामा व पथराव की सूचना मिलते ही आंदर प्रभाग के इंस्पेक्टर रणधीर कुमार, जोनल मजिस्ट्रेट सह जिला योजना पदाधिकारी राजीव कुमार, पीजीआरओ अभिषेक चंदन, मैरवा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, मनोरंजन कुमार मौके पर पहुंच शरारती तत्वों को खदेड़ने में जुट गए। इस दौरान पुलिस द्वारा शरारती तत्वों पर लाठिया भांजी गईं। इस दौरान पुलिस द्वारा पकड़ी के निवर्तमान मुखिया अनूप मिश्रा तथा एक अन्य को हिरासत में लिया गया। एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय व एसडीओ रामबाबू बैठा मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए। वहीं उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेरही मतदान केंद्र संख्या 170, 171 और 172 पर भी दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया था। समाचार प्रेषण तक पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।

chat bot
आपका साथी