सिवान के बसंतपुर व गोरेयाकोठी में 393 ने किया नामांकन

सातवें चरण को ले बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी प्रखंड कार्यालय में मुखिया सरपंच बीडीसी वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य के लिए चल रहे नामांकन सोमवार को संपन्न हो गया। सोमवार को अंतिम दिन बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी में विभिन्न पदों के लिए कुल 393 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:29 PM (IST)
सिवान के बसंतपुर व गोरेयाकोठी में 393 ने किया नामांकन
सिवान के बसंतपुर व गोरेयाकोठी में 393 ने किया नामांकन

सिवान । सातवें चरण को ले बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी प्रखंड कार्यालय में मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य के लिए चल रहे नामांकन सोमवार को संपन्न हो गया। सोमवार को अंतिम दिन बसंतपुर एवं गोरेयाकोठी में विभिन्न पदों के लिए कुल 393 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जानकारी के अनुसार बसंतपुर में 292 तथा गोरेयाकोठी में 101 लोगों ने नामांकन किया। समाचार प्रेषण तक गोरेयाकोठी में वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए नामांकन का कार्य जारी था। बसंतपुर के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी माधुरी कुमारी ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 292 लोगों ने नामांकन किया। उन्होंने बताया कि अंतिम दिन मुखिया पद के लिए 29, सरपंच पद के लिए 10, बीडीसी पद के लिए 29, पंच पद के लिए 86 तथा वार्ड सदस्य पद के लिए 138 लोगों ने नामांकन किया। वहीं गोरेयाकोठी के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी एके सिन्हा ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन कुल 101 लोगों ने नामांकन किया। इसमें मुखिया पद के लिए 52, सरपंच के लिए 22, बीडीसी के लिए 27 शामिल हैं। वहीं वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए नामांकन जारी था।

----

भगवानपुर व लकड़ी नबीगंज में 570 लोगों ने किया नामांकन

जाटी, सिवान : भगवानपुर एवं लकड़ी नबीगंज में नौवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को ले नामांकन के दूसरे दिन दोनों प्रखंडों से कुल 570 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। भगवानपुर के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने डा. कुंदन ने बताया कि सोमवार को विभिन्न पदों के लिए 434 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। उन्होंने बताया कि मुखिया पद के लिए 56, सरपंच पद के लिए 26, बीडीसी पद के लिए 50, वार्ड सदस्य पद के लिए 220, पंच पद के लिए 82 लोगों ने नामांकन किया। दक्षिणी साघर सुल्तानपुर पंचायत से मुखिया पद के लि सुशील मिरश्रा एवं सराय पड़ौली पंचायत से मुखिया पद के लिए सराय मंटू कुमार द्विवेदी उर्फ मंटू बाबा ने नामांकन किया। वहीं लकड़ी नबीगंज प्रखंड में नामांकन के दूसरे दिन कुल 136 लोगों ने नामांकन किया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अनुकंपा कुमारी ने बताया कि मुखिया पद के लिए 25, सरपंच पद के लिए 14, बीडीसी के लिए 19, वार्ड सदस्य के लिए 53 एवं पंच पद के लिए 25 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं गोरेयाकोठी के कर्णपुरा पंचायत से धनंजय सिंह ने मुखिया प्रत्याशी के रूप में समर्थकों संग नामांकन किया।

---

रघुनाथपुर व सिसवन में 959 लोगों ने किया नामांकन

जाटी, सिवान : सिसवन एवं रघुनाथपुर प्रखंड में आठवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को ले नामांकन के चौथा दिन सोमवार को कुल 959 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भरा। इसमें सिसवन से 550 तथा रघुनाथपुर में करीब 409 लोग शामिल हैं। सिसवन के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सूरज कुमार कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को विभिन्न पद के लिए कुल 550 लोगों ने नामांकन किया। इसमें मुखिया पद के लिए 44, सरपंच पद के लिए 50, बीडीसी पद के लिए 102, वार्ड सदस्य के लिए 249 व पंच पद के लिए 75 से अधिक लोग शामिल हैं। वहीं रघुनाथपुर के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार को जिला परिषद पद को छोड़ अन्य पदों के लिए 409 लोगों नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। इसमें मुखिया पद के लिए 46, सरपंच पद के लिए 37, बीडीसी पद के लिए 56, पंच पद के लिए 45, वार्ड सदस्य पद के लिए 270 लोगों ने नामांकन किया। इस मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

---

chat bot
आपका साथी