सिवान में 24 घंटे में मिले कोरोना के 39 नए मरीज

कोरोना की दूसरी और नई लहर पहले की तुलना में और भी खतरनाक साबित हो रही है। हर दिन संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को जिले में कोरोना के 39 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 316 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:23 PM (IST)
सिवान में 24 घंटे में मिले कोरोना के 39 नए मरीज
सिवान में 24 घंटे में मिले कोरोना के 39 नए मरीज

सिवान । कोरोना की दूसरी और नई लहर पहले की तुलना में और भी खतरनाक साबित हो रही है। हर दिन संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को जिले में कोरोना के 39 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 316 हो गई है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने भी कई आवश्यक नियमों को लागू करते हुए सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। जिले में सदर अस्पताल, जंक्शन सहित सभी स्वास्थ्य संस्थानों में रविवार को कोविड की जांच की गई। इस दौरान 39 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, उनमें सबसे ज्यादा मरीज सदर अस्पताल में मिले। जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 868 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इसमें ट्रू नेट द्वारा 92 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 776 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान 39 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को सबसे अधिक मरीज सदर अस्पताल में मिले। सदर अस्पताल में 27, सिवान जंक्शन पर चार, बसंतपुर में चार, गुठनी में तीन, दारौंदा में एक मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5239 हो गई है। वहीं अबतक 4910 संक्रमित मरीज इस वैश्विक महामारी को मात देकर पूरी तरह से स्वास्थ्य हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 37 तक पहुंच गया है। फिलहाल जिले में कुल 292 एक्टिव मरीज ही बचे हुए हैं। सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। साथ ही सभी को टेलीमेडिसिन के माध्यम से इलाज किया जा रहा है।

-----------------

जांच में मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव

संसू, मैरवा (सिवान) : रेफरल अस्पताल में लिए गए सैंपल जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव के 12 और लोगों के नाम सामने आए हैं। इनमें उपाध्याय छापर में चार, श्रीनगर में पांच, नवका टोला में एक, धरनी छपार में एक, बरासो में एक व्यक्ति शामिल हैं। इस तरह बड़गांव पंचायत के करजनिया के बाद अब नगर पंचायत क्षेत्र के श्रीनगर मे तेजी से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है। प्रखंड में अब अब तक 61 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ चुके हैं। ----------------

गुठनी बाजार में मिले तीन मरीज

गुठनी(सिवान): गुठनी प्रखंड क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार की सुबह कुल पांच लोगों का सैंपल लेकन एंटीजन किट से टेस्ट किया गया है। इस दौरान तीन नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई।

chat bot
आपका साथी