सिवान के दो प्रखंडों में 371 ने किया नामांकन

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के दो प्रखंडों हसनपुरा व हुसैनगंज में चुनाव होना है। इसको लेकर गुरुवार को अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के पहले दिन दोनों प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए कुल 371 अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। इसमें हुसैनगंज प्रखंड में कुल 201 तथा हसनपुरा प्रखंड में 170 अभ्यर्थी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:40 PM (IST)
सिवान के दो प्रखंडों में 371  ने किया नामांकन
सिवान के दो प्रखंडों में 371 ने किया नामांकन

सिवान । पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के दो प्रखंडों हसनपुरा व हुसैनगंज में चुनाव होना है। इसको लेकर गुरुवार को अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के पहले दिन दोनों प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए कुल 371 अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। इसमें हुसैनगंज प्रखंड में कुल 201 तथा हसनपुरा प्रखंड में 170 अभ्यर्थी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हुसैनगंज प्रखंड क्षेत्र के 15 पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मुखिया, बीडीसी, वार्ड सदस्य, सरपंच और पंच पद के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान मुखिया पद के लिए 27 उम्मीदवार, सरपंच के लिए 15, बीडीसी के लिए, 22 वार्ड सदस्य 114 और पंच के लिए 23 कुल मिलाकर 201 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

वहीं दूसरी ओर हसनपुरा प्रखंड में तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले 12 पंचायतों के विभिन्न पद के 170 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी राजेश्वर राम ने बताया कि मुखिया पद के 13, सरपंच पद के 13, पंचायत समिति सदस्य के लिए 20, पंच पद के लिए 20 तथा वार्ड सदस्य पद पर 104 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया।

गाइडलाइन की हो रही थी अनदेखी :

नामांकन के दौरान दो गज दूरी तथा मास्क है जरूरी की जमकर अनेदखी होते देखा गया। नामांकन के लिए सुबह से ही उम्मीदवार एवं समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। नामांकन को ले प्रखंड मुख्यालय में बैरिकेडिग के बीच विभिन्न पदों के नामांकन को लेकर कुल पांच काउंटर बनाए गए हैं। सभी काउंटरों पर सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक अभ्यर्थियों की भीड़ देखी गई। निर्वाचन कर्मियों द्वारा देर शाम तक नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य चलता रहा। नाम निर्देशन को लेकर प्रखंड मुख्यालय में एक हेल्पडेस्क बनाया गया है जहां पर नाम निर्देशन से पहले अभ्यर्थी पहुंचकर अपने पर पत्रों की जांच कराकर अपने पद के अनुसार काउंटरों के लिए लाइन में लगकर नामांकन करा रहे थे। अभ्यर्थियों को नाम निर्देशन करने में कोई परेशानी न हो इसके लिए सभी काउंटरों पर निर्वाचन कर्मी नाम निर्देशन को लेकर पूरी तरह मुश्तैद रहे।

आंदर-सिवान मुख्य मार्ग पर लग गया था जाम :

पहले दिन उम्मीदवारों तथा उनके समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। समर्थकों की इतनी भीड़ इकट्ठा हो गई कि आंदर-सिवान मुख्य मार्ग आधा घंटा के लिए जाम लग गया। उसके बाद थानाध्यक्ष रामबालक यादव ने पहुंचकर लोगों को हटाया तब जाकर यातायात चालू हो सका। केवल उम्मीदवार और समर्थक को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी