पांच प्रखंडों में मिले 36 कोरोना संक्रमित मरीज

सिवान कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेफरल अस्पताल अलर्ट मोड में आ गया है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:54 PM (IST)
पांच प्रखंडों में मिले 36 कोरोना संक्रमित मरीज
पांच प्रखंडों में मिले 36 कोरोना संक्रमित मरीज

सिवान : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेफरल अस्पताल अलर्ट मोड में आ गया है। शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए एकत्रित किए गए स्वाब नमूना की जांच के बाद 25 प्रतिशत टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। बताते हैं कि 65 नमूने जांच के लिए लिए गए थे। इसमें से 16 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। उन्हें आवश्यक दवाएं और परामर्श दिया गया सभी होम क्वारंटाइन कर दिया गया। अब प्रखंड में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 78 हो गई है।

इलाज को पहुंच रहे यूपी के मरीज :

मैरवा रेफरल अस्पताल में उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों के भी मरीज आ रहे हैं। उनमें से कई मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जाता है कि कोरोना के लक्षण होने पर मरीज स्थानीय और निकटवर्ती अस्पताल में इलाज न करा कर उत्तर प्रदेश से बिहार के सीमावर्ती अस्पताल में चले आते हैं ताकि पड़ोसियों से संक्रमण की जानकारी छुपा सकें और प्रशासन की नजरों से अपने को बचा सकें। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अधिक मिल रहे हैं। सक्रिय मामलों की संख्या अधिक होने के बाद वहां से आने वाले मरीजों को देख स्थानीय मरीज संक्रमण को लेकर सशंकित रहते हैं। यहां उत्तर प्रदेश के बनकटा थाना क्षेत्र के जगदीश, बनकटा, भैंसही, बासोपट्टी, रामपुर बुजुर्ग, टीकमपार, प्रतापपुर समेत दर्जनों गांव के मरीज इलाज के लिए आते रहते हैं। 7 और 8 अप्रैल को बासोपट्टी और टीकमपार के दो मरीज यहां जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश से इलाज को यहां आने वाले मरीजों की संख्या 5 से 10 प्रतिशत तक रहती है।

-----

गिरफ्तार शराब धंधेबाज निकला कोरोना पॉजिटिव संसू, हुसैनगंज (सिवान): थाना क्षेत्र के मड़कन का एक व्यक्ति शराब मामले में महीनों से फरा चल रहा था। पुलिस ने उसे गुप्त सूचना पर गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने बताया कि कोरोना टेस्ट के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे महाराजगंज क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है।

----

हसनपुरा में एक मिला कोरोना पॉजिटिव

संसू, हसनपुरा (सिवान) : मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को 120 रैपिड एंटीजन व 41 आरटीपीसीआर का जांच सैंपल लिया गया जिसमें रैपिड एंटीजन कीट की जांच में एक पकड़ी गांव का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। इस संबंध में बीडीओ डॉ. दीपक कुमार सिंह ने कहा कि संक्रमित के परिजनों को कोविड-19 की जांच कराई जाएगी।

---

बसंतपुर में जांच में 13 पॉजिटिव

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को रैपिड एंटीजन किट से 105 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें एक महिला समेत 13 लोग पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि संक्रमितों में बसंतपुर प्रखंड के तीन व भगवानपुर प्रखंड के 10 लोग शामिल हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं आरटीपीसीआर के लिए 40 लोगों का सैंपल लिया गया है।

----

बड़हरिया में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

संस, बड़हरिया (सिवान) : मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को 103 लोगों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव आए लोगों में बड़हरिया के सदरपुर के एक, कैलखुर्द में एक, भामोपाली में एक और मलिक टोला में दो लोग शामिल हैं। यह जानकारी स्वास्थ्यकर्मी व डाटा ऑपरेटर दिलीप कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी