जिले में कोरोना के 31 नए मरीज मिलने के बाद आंकड़ा हुआ 4200 के पार

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राहत की बात है कि जिले में कोरोना रिकवरी का दर लगभग 85 प्रतिशत से अधिक हैं। वहीं प्रतिदिन आधा दर्जन से अधिक मरीज कोरोना से स्वस्थ हो रहे हैं। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रतिदिन 5000 सैंपलों की जांच की जानी है। हालांकि प्रतिदिन करीब चार हजार सैंपलों की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)
जिले में कोरोना के 31 नए मरीज मिलने के बाद आंकड़ा हुआ 4200 के पार
जिले में कोरोना के 31 नए मरीज मिलने के बाद आंकड़ा हुआ 4200 के पार

सिवान । जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राहत की बात है कि जिले में कोरोना रिकवरी का दर लगभग 85 प्रतिशत से अधिक हैं। वहीं प्रतिदिन आधा दर्जन से अधिक मरीज कोरोना से स्वस्थ हो रहे हैं। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रतिदिन 5000 सैंपलों की जांच की जानी है। हालांकि प्रतिदिन करीब चार हजार सैंपलों की जांच की जा रही है। बिहार विधानसभा चुनाव के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ विभाग अब सुस्त हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले में 31 नए कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4204 हो गई है। जिसमें से 4030 व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ भी हो चुके हैं। साथ ही 27 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, जिले में अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव केस 147 हैं। सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखकर समय-समय पर टेलीमेडिसिन के द्वारा ऑनलाइन उचित चिकित्सीय परामर्श दिया जा रहा हैं। सीएस ने बताया कि मंगलवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 4203 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई।इमसें ट्रू नेट द्वारा 149 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 3627 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान आठ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 427 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेज दिया गया।

बाजार में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन :

शहर के जेपी चौक, शहीद सराय, थाना चौक, बड़ी मस्जिद चौक सहित अन्य स्थानों पर ़खरीददारी को लेकर भारी भीड़ लगी रह रही हैं, लेकिन प्रशासन की द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं किया जा रहा हैं। बिना मास्क के शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए जमकर ़खरीदारी की जा रही है। प्रशासन के द्वारा अब रोको-टोको अभियान नहीं चलाया जा रहा है। हालांकि खानापूर्ति के लिए विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। बाकि पुलिस-प्रशासन चुनाव में व्यस्त है।

chat bot
आपका साथी