चौथे चरण के लिए सिवान के तीन प्रखंडों में पहले दिन 194 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जिले के गुठनी मैरवा एवं नौतन में चौथे चरण में 20 अक्टूबर को मुखिया सरपंच बीडीसी वार्ड सदस्य एवं पंच तथा जिला परिषद पद के लिए चुनाव होना है। जिला परिषद पद को छोड़कर सभी पदों के लिए प्रखंड कार्यालय में शनिवार को नामांकन शुरू हो गया है। जबकि जिला परिषद पद का नामांकन अनुमंडल कार्यालय में होगा। नामांकन के पहले दिन गुठनी में 72 मैरवा में 61 तथा नौतन में 61 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया।

JagranSat, 25 Sep 2021 09:48 PM (IST)
चौथे चरण के लिए सिवान के तीन प्रखंडों में पहले दिन 194 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

सिवान । जिले के गुठनी, मैरवा एवं नौतन में चौथे चरण में 20 अक्टूबर को मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य एवं पंच तथा जिला परिषद पद के लिए चुनाव होना है। जिला परिषद पद को छोड़कर सभी पदों के लिए प्रखंड कार्यालय में शनिवार को नामांकन शुरू हो गया है। जबकि जिला परिषद पद का नामांकन अनुमंडल कार्यालय में होगा। नामांकन के पहले दिन गुठनी में 72, मैरवा में 61 तथा नौतन में 61 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया। इस मौके पर काफी संख्या में समर्थकों की भीड़ लगी रही। गुठनी प्रखंड मुख्यालय में नामांकन के लिए पांच काउंटर बनाए गए है। अलग-अलग काउंटरों पर विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन किया। मुखिया पद के लिए पांच, सरपंच पद के लिए चार, बीडीसी के लिए सात, वार्ड सदस्य के लिए 46 तथा पंच पद के लिए 10 लोगों ने नामांकन किया। बलुआ पंचायत से मुखिया पद के लिए श्रीनिवासन गुप्ता ने समर्थकों के साथ पहुंच नामांकन किया। इस मौके पर बीडीओ आनंद प्रकाश, सीओ शंभू नाथ राम, सीआइ कृष्णा कुमार गुप्ता, बीसीओ काजी मिनहाज, बीएओ रामनाथ राम, सीडीपीओ गीतांजलि सिंह, कृषि समन्यवक नित्यानन्द तिवारी, एएसआइ जफर आलम, एसआइ दशरथ सिंह, एएसआइ शिवमंगल पासवान मुस्तैद थे।

वहीं मैरवा में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन शनिवार को विभिन्न पदों के लिए कुल 61 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र भरा। इनमें मुखिया पद के लिए पांच, वार्ड सदस्य के लिए 38, सरपंच के लिए चार, पंच के लिए 12 और पंचायत समिति सदस्य के लिए दो नामांकन पर्चे दाखिल किए गए। नामांकन के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं।

इधर नौतन में भी पहले दिन कुल 61 लोगों ने नाम निर्देशन का नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें मुखिया पद के लिए पांच, पंचायत समिति सदस्य के लिए चार, पंच के लिए 14 , वार्ड सदस्य के लिए 34, सरपंच पद के लिए चार लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर प्रखंड प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अर्चना कुमारी और निर्वाचन सहायक कर्मी शिक्षक राजकिशोर राय सहित कई लोग उपस्थित थे।

----

नामांकन हेल्प डेस्क पर दिनभर लगी रही भीड़

संसू,मैरवा (सिवान) : पंचायत आम चुनाव 2021 के चौथे चरण के लिए शनिवार को शुरू में नामांकन के पहले दिन हेल्प डेस्क पर दिन नामांकन पूर्व कागजातों की जांच कराने के लिए हेल्पडेस्क पर भीड़ लगी रही। प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट पर बनाए गए हेल्पडेस्क पर तैनात कर्मी और अधिकारी कागजातों की जांच करते हुए आवश्यक परामर्श देते देखे गए। हेल्प डेस्क पर परामर्श लेने और नामांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज की जांच कराने के दौरान अभ्यर्थी कर्मियों के जवाब से संतुष्ट दिखे। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि इस बार यह व्यवस्था की गई है कि नामांकन काउंटर पर पहुंचने से पहले अभ्यर्थी अपने सभी कागजातों की जांच कराने के लिए हेल्प डेस्क जाएंगे। उसके बाद ही वे काउंटर पर पहुंचेंगे। इससे उन्हें काउंटर पर किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि इस व्यवस्था से अभ्यर्थियों के नामांकन के बाद संवीक्षा के दौरान अभ्यार्थिता निरस्त होने की संभावना बहुत कम हो जाएगी। उधर नामांकन के पहले दिन कई पंचायतों से व्यक्ति जनसमूह के साथ अपने गांव और पंचायत का भ्रमण करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचे। लेकिन मुख्य गेट के अंदर प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश जनसमूह के साथ प्रवेश पर रोक रही। अभ्यर्थी केवल अपने समर्थक व प्रस्ताव के साथ ही काउंटर पर गए। प्रखंड परिसर में पुलिस बल पर्याप्त संख्या में तैनात की गई थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.