किराया के अलावा अतिरिक्त 15 रुपये रिजर्वेशन चार्ज का खर्च

यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे ने भले ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया लेकिन जनरल टिकट पर यात्रा करने वालों की समस्या का हल नहीं हुआ। ऐसे हजारों यात्रियों को अब भी बसों व दूसरे सवारी वाहनों में धक्के खाने पड़ रहे हैं। कम शुल्क में जो सफर ट्रेन से कर लेते थे उन्हें जेब ढीली करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:07 PM (IST)
किराया के अलावा अतिरिक्त 15 रुपये रिजर्वेशन चार्ज का खर्च
किराया के अलावा अतिरिक्त 15 रुपये रिजर्वेशन चार्ज का खर्च

सिवान । यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे ने भले ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया, लेकिन जनरल टिकट पर यात्रा करने वालों की समस्या का हल नहीं हुआ। ऐसे हजारों यात्रियों को अब भी बसों व दूसरे सवारी वाहनों में धक्के खाने पड़ रहे हैं। कम शुल्क में जो सफर ट्रेन से कर लेते थे, उन्हें जेब ढीली करनी पड़ रही है। जनरल बोगी में रिजर्वेशन होने के कारण यात्रियों को किराया के अलावा अतिरिक्त 15 रुपये रिजर्वेशन चार्ज का खर्च करने पड़ा रहा हैं। रिजर्वेशन होने के बाद उन्हें बैठने के लिए सीट उपलब्ध हो जा रही है। जिसकी बुकिग पीआरएस काउंटर व ऑललाइन हो जा रही है। बता दें कि लॉकडाउन के पहले जंक्शन से कई जोड़ी ट्रेनें चलती थीं। करीब हजारों यात्री प्रतिदिन इनका लाभ उठाते थे। अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने वालों की संख्या अधिक रहती थी। मेल-एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों की जनरल बोगियों में सफर करना तो दूर, सवार होना भी मुश्किल रहता था।

जनरल बोगी में हैं लंबी वेटिग

बता दें कि दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट, बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट , लिच्छवी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में सिवान से दिल्ली के लिए जनरल कोच में 1 नवंबर तक करीब 40-45 वेटिग है।

कहते हैं अधिकारी

जनरल बोगी में भी रिजर्वेशन हो रहा है। किराया के अलावा अतिरिक्त 15 रुपये रिजर्वेशन चार्ज देना पड़ा रहा है।

गणेश यादव डीसीआइ सिवान जंक्शन।

chat bot
आपका साथी