सिवान के पांच प्रखंडों में मिले 12 पॉजिटिव

जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को कोविड जांच तथा वैक्सीन देने का सिलसिला जारी रहा। ग्रामीणों की जागरुकता के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आती दिख रही है। रविवार को बसंतपुर रघुनाथपुर पचरुखी दारौंदा हुसैनगंज आदि प्रखंडों में कोरोना जांच के दौरान मात्र 12 लोग पॉजिटिव पाए गए जिन्हें दवा देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:11 PM (IST)
सिवान के पांच प्रखंडों में मिले 12 पॉजिटिव
सिवान के पांच प्रखंडों में मिले 12 पॉजिटिव

सिवान । जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को कोविड जांच तथा वैक्सीन देने का सिलसिला जारी रहा। ग्रामीणों की जागरुकता के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आती दिख रही है। रविवार को बसंतपुर, रघुनाथपुर, पचरुखी, दारौंदा, हुसैनगंज आदि प्रखंडों में कोरोना जांच के दौरान मात्र 12 लोग पॉजिटिव पाए गए जिन्हें दवा देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया।

-----

बसंतपुर में 120 लोगों की हुई जांच में मिले छह पॉजिटिव

बसंतपुर (सिवान) : प्रख्ड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को एंटीजन किट से 120 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें छह पॉजिटिव पाए गए। सभी को दवा देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। पॉजिटिवों में भगवानपुर के दो, गोरेयाकोठी के एक, सिपाह के एक, कुमकुमपुर के एक तथा कन्हौली का एक व्यक्ति शामिल है। वहीं आरटीपीसीआर से 240 सैंपल लिए गए।

----

रघुनाथपुर में 115 लोगों की जांच में तीन मिले पॉजिटिव

रघुनाथपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्रभारी डॉ. विजय साह की देख रेख में 115 लोगों कोरोना जांच की गई जिसमें तीन लोग पॉजिटिव पाए गए। सभी संक्रमितों को दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई। वहीं 14 अप्रैल से अब तक संक्रमितों की संख्या 679 पहुंच गई है। 97 लोगों को वैक्सीन दी गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि 18 से अधिक आयु के 70 तथा 45 आयु के 27 लोगों को वैक्सीन दी गई। स्वास्थ्य प्रबंधक एम आलम ने बताया कि सोमवार से टीका लगाने का कार्य रेफरल अस्पताल के बजाए राजपुर मोड़ स्थित राजपुर हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज के परिसर में होगा।

----

45 लोगों की जांच में मिले तीन पॉजिटिव, 157 को दी गई वैक्सीन

पचरुखी (सिवान) : मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को एंटीजन कीट से 45 लोगों की जांच की गई, जिसमें तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी पॉजिटिव वाले व्यक्तियों को दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं कुल 157 लोगों को वैक्सीन दी गई है।

---

169 लोगों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

हुसैनगंज (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार की देखरेख में रविवार को 169 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना की जांच की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही 40 लोगों का सैंपल जांच हेतु आरएमआरआइ पटना भेजा गया। ज्ञात हो कि पिछले 10 मई से 16 मई तक 849 लोगों की जांच में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं मिला है, जिससे क्षेत्र के लोगों में हर्ष है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि यह लोगों के जागरुकता का परिणाम है। -----

दारौंदा में 160 लोगों ने ली वैक्सीन

दारौंदा (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय स्थत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को 18 प्लस के 160 लोगों ने कोविड का टीका लिया। इसमें सबसे अधिक युवा वर्ग शामिल थे। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पवन कुमार ने बताया कि कोविड का वैक्सीन लेने को ले लोगों में उत्साह देखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी