गुठनी में शिविर लगाकर लिया गया 100 प्रवासियों का सैंपल

प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को कैंप लगाकर एक सौ लोगों का कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने बताया कि 150 लोगों का सैंपल लेना था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:10 PM (IST)
गुठनी में शिविर लगाकर लिया गया 100  प्रवासियों का सैंपल
गुठनी में शिविर लगाकर लिया गया 100 प्रवासियों का सैंपल

सिवान । प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को कैंप लगाकर एक सौ लोगों का कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने बताया कि 150 लोगों का सैंपल लेना था। लेकिन सौ लोग ही पहुंच पाए। जिनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। इस दौरान शारीरिक दूरी के तहत लोग सैंपल देने के लिए कतार में खड़े थे। इस मौके पर चिकित्सक डॉ. नेसार अहमद, लैब टेक्नीशियन राजेश कुमार एवं मुख्तार अहमद डाटा इंट्री ऑपरेटर अवधेश शर्मा, बादशाह सिंह आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि कैंप में प्रवासी लोगों का पंजीयन के तौर पर सारा डिटेल ऑनलाइन करने के बाद सैंपल लिया गया।

----

कोरोना जांच को ले 100 लोगों का भेजा गया सैंपल

संस, महाराजगंज (सिवान): महाराजगंज में प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर खास एहतियात बरती जा रही है। साथ ही प्रशासन द्वारा पूरे जोर-शोर से लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया जा रहा है। प्रखंड के सिकटिया पंचायत भवन में रविवार को कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया था। जिसमें सौ लोगों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक महताब आलम ने बताया कि सैंपल को जांच के लिए सिवान भेज दिया गया है।

----

प्रवासी मजदूरों की जानकारी जुटाने में लगे कर्मी

संसू, मैरवा (सिवान) : कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण के परिपेक्ष्य में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों से संबंधित जानकारी जुटाने में प्रखंड से लेकर पंचायत तक के कर्मी जुटे हुए हैं। इनसे संबंधित डाटा एकत्रित करने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी आलोक कुमार ने ग्राम कचहरी सचिव, रोजगार सेवक, ग्रामीण आवास सहायक और विकास मित्र को निर्देश दिया है। उन्हें 24 घंटे के अंदर प्रवासी मजदूरों से संबंधित डाटा एकत्रित कर उपलब्ध कराने को कहा है। इस आदेश के बाद पंचायत से लेकर प्रखंड तक के ये कर्मी प्रवासी मजदूरों का डाटा एकत्रित करने में जुटे हुए हैं।

---------------------------

कंटेनमेंट जोन में खुली दुकान को पुलिस ने कराई बंद

संस, महाराजगंज (सिवान): शहर के वार्ड 3 में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डीएम अमित कुमार पांडेय ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटोनमेंट जोन लागू होने तक सभी दुकानों को बंद रखना है, लेकिन कुछ व्यवसायियों द्वारा रविवार को दुकानें खोल दी गई थीं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच दुकानों को बंद कराई तथा दुकानदारों को हिदायत दी कि यदि बना आदेश की दुकानें खुली पाई गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी