पिपराही में मतदान आज, होगा 1373 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

शिवहर/ पिपराही। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को पिपराही प्रखंड में मतदान होगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। डीएम-एसपी ने मतदान के लिए अधिकारी और कर्मी के अलावा बड़ी संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST)
पिपराही में मतदान आज,  होगा 1373 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
पिपराही में मतदान आज, होगा 1373 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

शिवहर/ पिपराही। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को पिपराही प्रखंड में मतदान होगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। डीएम-एसपी ने मतदान के लिए अधिकारी और कर्मी के अलावा बड़ी संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की है। इसके अलावा क्यूआरटी, महिला पुलिस कर्मी, सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है। मतदान के दौरान उपद्रव फैलाने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। मतदान वाले इलाके में वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना जांच और टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। डीएम सज्जन राजशेखर और एसपी डॉ. संजय भारती ने अधिकारियों से स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान कराने का निर्देश दिया है।

-----------------------------------------------------------------------------

300 पदों के लिए 1153 प्रत्याशी मैदान में, 147 बूथों पर होगा मतदान::::

पिपराही : पिपराही प्रखंड में मतदान के लिए कुल 147 बूथ बनाए गए है। इनमें दो बूथ चलंत है। चुनाव में 37,633 महिला, 42,098 पुरुष व पांच थर्ड जेंडर समेत कुल 79 हजार 736 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पिपराही प्रखंड में जिप की एक, मुखिया के 11 सरपंच के दस, पंसस के 14, पंच के 145 व वार्ड सदस्य के 119 समेत कुल 300 पद के लिए मतदान होना है। इसके लिए मैदान में कुल 1373 प्रत्याशी मैदान में है।

--------------------------------------------------------------------------------------------

वार्ड सदस्यों के 26 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन :::

पिपराही : पिपराही प्रखंड की 145 वार्डों में से 119 वार्ड में ही वार्ड सदस्य पद के लिए मतदान होगा। वजह एक ही नामांकन किए जाने के चलते 26 वार्डों में प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। इसके अलावा मोहनपुर पंचायत में सरपंच पद के लिए मतदान नहीं होगा। एक प्रत्याशी के निधन की वजह से मोहनपुर पंचायत में सरपंच पद के लिए मतदान नहीं हो रहा है। यहां बाद में मतदान होगा। पिपराही में जिला परिषद सीट से 16 प्रत्याशी मैदान में है।

--------------------------------------------------------------------

कर्मियों के बीच मतदान सामग्री वितरित ::

पिपराही: पिपराही प्रखंड में मतदान को लेकर रविवार को जिलालाल कलावती हाईस्कूल अंबाकला परिसर से मतदान अधिकारियों व मतदान कर्मियों के बीच ईवीएम और बैलेट बाक्स समेत मतदान सामग्री का वितरण किया गया। मौके पर जिला भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार, एडीएम शंभु शरण, शंभु कुमार, डीपीआरओ कुमार विवेकानंद, बीडीओ मो. वाशिक हुसैन, सीओ कुमारी पुष्पलता समेत विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे।

-----------------------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी