प्रशिक्षित शिक्षक फिट इंडिया क्विज मे छात्रों का करेंगे रजिस्ट्रेशन

सीतामढ़ी। फिट इंडिया मूवमेंट के तहत बिहार शिक्षा परियोजना सीतामढ़ी के व्यवसायिक शिक्षा संभाग की ओर से डुमरा स्थित डायट भवन में दो सत्र में बारी-बारी से 17 प्रखंडों के 90 कंप्यूटर जानकार (आई टी जानकार) शिक्षकों को फिट इंडिया क्विज में योग्य स्कूली छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराने में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:56 PM (IST)
प्रशिक्षित शिक्षक फिट इंडिया क्विज मे छात्रों का करेंगे रजिस्ट्रेशन
प्रशिक्षित शिक्षक फिट इंडिया क्विज मे छात्रों का करेंगे रजिस्ट्रेशन

सीतामढ़ी। फिट इंडिया मूवमेंट के तहत बिहार शिक्षा परियोजना, सीतामढ़ी के व्यवसायिक शिक्षा संभाग की ओर से डुमरा स्थित डायट भवन में दो सत्र में बारी-बारी से 17 प्रखंडों के 90 कंप्यूटर जानकार (आई टी जानकार) शिक्षकों को फिट इंडिया क्विज में योग्य स्कूली छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराने में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। डायट भवन डुमरा में प्रियंका कुमारी द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षकों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण प्राप्त इन शिक्षकों को अपने प्रखंड और संकुल स्तर के सभी विद्यालयों की फिट इंडिया क्विज में भागीदारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस के लिए 22 से 25 सितंबर तक अधिकाधिक बच्चों का रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य रखा गया है। चूंकि रजिस्ट्रेशन का अंतिम तिथि 30 सितंबर 2021 है इसीलिए अंतिम समय का इंतजार नहीं कर जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कर लेना अनिवार्य है। क्योंकि अंतिम समय में सर्वर पर बहुत भार रहता है। सभी उपस्थित टेक्निकल शिक्षकों को महती जिम्मेदारी दी गई कि टीम भावना से शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक है ताकि सीतामढ़ी जिला इस कार्य में भी अव्वल रहे हैं।

प्रशिक्षण में डीपीओ(एस एस ए) अमरेन्द्र पाठक द्वारा सभी तकनीकी टीम को बेहतर ढंग से कार्य करने का विश्वास जताया और किसी भी तरह के सहयोग के लिए सीधा संपर्क करने की बात भी कही। प्रशिक्षण में समावेशी शिक्षा -सह- व्यवसायिक शिक्षा समन्वयक श्रीनारायण सिंह , बिहार शिक्षा परियोजना सीतामढ़ी, जिला तकनीकी दल के सदस्य प्रशिक्षक के रूप में प्रियंका कुमारी, तारकेश्वर मंडल, अमित कुमार मिश्रा, एवं अमर आनंद मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी