सोनबरसा के कन्हौली व भाड़सर गांव शव पहुंचते गांव में मचा कोहराम

सीतामढ़ी। यूपी के लखनऊ - बाराबंकी हाइवे पर सड़क हादसे में चार मजदूर की हुई मौत के बाद गुरुवार की सुबह प्रशासनिक देख रेख में चारो मृतकों को लाये के शव के बाद गांव में कोहराम मच गया ।

JagranThu, 29 Jul 2021 11:55 PM (IST)
सोनबरसा के कन्हौली व भाड़सर गांव शव पहुंचते गांव में मचा कोहराम

सीतामढ़ी। यूपी के लखनऊ - बाराबंकी हाइवे पर सड़क हादसे में चार मजदूर की हुई मौत के बाद गुरुवार की सुबह प्रशासनिक देख रेख में चारो मृतकों को लाये के शव के बाद गांव में कोहराम मच गया । इलाके के करीब आधे दर्जन गांव से सैकड़ों महिला पुरुष पहुंचकर लोगों ने अंतिम दर्शन किया । शव को लेकर चारों ओर चीत्कार सुनाई पड़ रही थी । भीड़ को लेकर प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। आधे घण्टे के भीतर सभी शवों को लखनदेई नदी के किनारे दाह संस्कार कर दिया गया। मृतक मस्तराम मंडल, शनिचर पासवान उर्फ राम इकवाल पासवान, गगनदेव राय एवं राज देव महतो के स्वजन को पंचायत के मुखिया पंकज कुमार ने कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन-तीन हजार रुपये दिए । वही बीडीओ ओमप्रकाश ने बताया कि सभी मृतक परिवार को शुक्रवार को परिवारिक लाभ के तहत20-20 हजार का चेक दिया जाएगा । डीएम के आदेशानुसार सीओ अशोक कुमार व कन्हौली पुलिस ने सुबह मुजफ्फरपुर में शव को प्राप्त कर एम्बुलेंस से सभी शवों को प्रशासनिक देख रेख शव को गांव लाया गया । उस बीच लेबर इंस्पेक्टर शैलेन्द्र कुमार सिंह ने गांव पहुंचकर सभी मृतक के स्वजनों से आधार कार्ड एव अन्य जरूरी कागजात इकट्ठा की । उन्होंने सभी कागजात तैयार के बाद सभी मृतक के स्वजनों को सरकार द्वारा श्रम विभाग की ओर सहायता राशि दी जाएगी गृह पंचायत होने के नाते जिला परिषद अध्यक्ष उमा देवी ने मृतक के घर पहुंचकर स्वजनों को सांत्वना दी । साथ घटना पर दुख जताया । उन्होंने कहा सभी मृतक काफी गरीब परिवार के थे । मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे । लेकिन सभी का घर फूस टाट का है । लेकिन अभी तक ऐसे गरीब परिवार को इंदिरा आवास अथवा प्रधानमंत्री आवास का लाभ नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण बताया। आज भी ऐसे लोग जो काफी सम्पन्न परिवार जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है और दर्जनों लोग का नाम सूची में दर्ज है । लेकिन ऐसे गरीब परिवार को लाभ नहीं मिलना चिता की विषय है । उन्होनो डीएम से ऐसे मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए कि मांग की है । वही विधि ब्यवस्था को थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार दल बल के साथ मौजूद रहे। मौके पर पूर्व मुखिया जवाहर महतो पूर्व पैक्स अध्यक्ष बिनोद कापर, पूर्व पंसस विजय मंडल समाजिक कार्यकर्ता प्रवीण कुमार, राजस्व कर्मचारी लाल बाबू सिंह सहित दर्जनों प्रतिनिधि मौजूद थे। सभी ने शोक संतप्त परिवार को इस दुख की घड़ी में सांत्वना दी ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.