पंचायत के विकास के लिए संकल्पित हैं मुखिया

बथनाहा प्रखंड मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर स्थित डायन छपरा पंचायत के युवा मुखिया पंचायत के सर्वांगीण विकास के लिए ²ढ़ संकल्पित है ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 12:54 AM (IST)
पंचायत के विकास के लिए संकल्पित हैं मुखिया
पंचायत के विकास के लिए संकल्पित हैं मुखिया

सीतामढ़ी। बथनाहा प्रखंड मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर स्थित डायन छपरा पंचायत के युवा मुखिया पंचायत के सर्वांगीण विकास के लिए ²ढ़ संकल्पित है । इसके लिए वे सतत प्रयत्नशील हैं। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पंचायत के बसबिट्टी गांव स्थित वार्ड 8 में हर घर नल योजना का शुभारंभ धरती पूजन एवं फीता काट कर किया। भूमि पूजन के बाद समर सेबुल बो¨रग गाड़ा गया । मुखिया श्री ¨सह ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है इस अनमोल जीवन रूपी शरीर को बचाने के लिए शुद्ध जल की जरूरत है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में हमारा पंचायत जिले में विकास का कीर्तिमान स्थापित करेगा। पंचायत में हर घर बिजली लगाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू है। बसबिट्टी छौरहिया मुसहरवा आदि गांव में घर-घर बिजली पहुंच गई है। ओडीएफ के तहत बचे-खुचे परिवारों में शौचालय निर्माण अंतिम चरण पर है। कहा कि ग्राम स्वराज योजना के तहत जिले के 5 गांव में डायन छपरा चयनित है । वहीं 25 आदर्श गांव में पंचायत का बसबिट्टी गांव शामिल है। क्षेत्र के विकास के लिए ²ढ़ संकल्प लेते हुए कहा कि पंचायत में मनरेगा के तहत मिटटी भराई वृक्षारोपण शौचालय निर्माण विद्यालयों में चाहरदीवारी सड़क निर्माण सड़क भराई पीसीसी सहित दर्जनों जनकल्याणकारी योजनाएं जारी है ।

मौके पर उप मुखिया परशुराम ¨सह नागेंद्र ¨सह रमेश ¨सह वीरेंद्र मंडल कामेश्वर राय चंद्रकिशोर ¨सह शंभू ¨सह सीताराम राय सियाराम ¨सह समर्थ ¨सह सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी