विकास योजनाओं का संदेश लेकर पुपरी पहुंचा विकास रथ

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सीतामढ़ी के तत्वावधान में विकास रथ व नुक्कड़ नाटक की टीम सरकार के विकास के कार्यो, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध व्यापक जागरूकता को लेकर डुमरा से बाजपट्टी और पुपरी प्रखंड के लिए रवाना हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 12:42 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 12:42 AM (IST)
विकास योजनाओं का संदेश लेकर पुपरी पहुंचा विकास रथ
विकास योजनाओं का संदेश लेकर पुपरी पहुंचा विकास रथ

सीतामढ़ी । सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सीतामढ़ी के तत्वावधान में विकास रथ व नुक्कड़ नाटक की टीम सरकार के विकास के कार्यो, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध व्यापक जागरूकता को लेकर डुमरा से बाजपट्टी और पुपरी प्रखंड के लिए रवाना हुई। पुपरी के विभिन्न इलाकों में नुक्कड़ नाटक के मंचन व फिल्म के जरिए लोगों को सरकार के सात निश्चय योजनाओं सहित अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दी गई। नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को बालविवाह और दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के विरुद्ध जागरूक किया गया। इस दौरान लोगो को प्लास्टिक के थैली की जगह जूट या सूती कपड़े के झोले का उपयोग करने की अपील भी की गई। टीम में टीम लीडर कृष्णनंदन चौधरी, रामाश्रय शर्मा, हनुमान, मुन्ना, कैलाश, जय नंदन, आरोही, नेहा, आरती, जयमाला, सविता व मुनीश आदि शामिल थे। इसकी जानकारी डीपीआरओ परिमल कुमार ने दी है। बताया है कि प्रथम चरण में रथ प्रखड स्तर पर भ्रमण करेगी। वहीं दूसरे चरण में गांव-गांव तक जाकर लोगों को जागरूक करेगी। बताया कि सोमवार को जागरूकता रथ सोनबरसा प्रखंड में भ्रमण कर नुक्कड़ नाटक और फिल्म के जरिए लोगों को जानकारी देगी। बाजपट्टी में भी लोगों को किया गया जागरूक

बाजपट्टी (सीतामढ़ी), संसू: जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में बिहार सरकार के द्वारा बाल विवाह, दहेज प्रथा और मद्य निषेध को जड़ से मिटाने के लिए कलाकारों ने रविवार को प्रखंड कार्यालय में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। इसमें उन्होंने बाल विवाह से होने वाले समस्याओं को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत किया। बताया गया कि बाल विवाह दहेज प्रथा समाज के लिए एक बड़ी समस्या है। लोग जागरूक होकर ही इस समस्या से निजात पा सकते हैं। मौके पर कलाकार कृष्णनंदन चौधरी, रामाश्रय शर्मा, हनुमान जी, मुन्ना कुमार, जयनंदन, आरोही कुमारी, नेहा कुमारी, आरती कुमारी, जयमाला कुमारी, सविता कुमारी व मुनीश आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी