शिक्षा के मंदिर से शराब की बरामदगी से लोग हैरान

शिक्षा के मंदिर से शराब की बरामदगी से लोग हैरान
Publish Date:Sun, 05 Jul 2020 12:28 AM (IST) Author: Jagran

सीतामढ़ी। (सन्नी कुमार गुप्ता) पुलिस को 24 घंटे के दौरान रीगा के बाद बाजपट्टी में शराब की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है। तकरीबन 21 हजार लीटर विदेशी शराब की बरामदगी की सालभर में यह पहली घटना है। लॉकडाउन में शराब माफिया के बुलंद हौसले की बानगी बखूबी पेश होता है। शराब के धंधेबाजों ने शिक्षा के मंदिर को भी नहीं बख्शा। खुले हुए स्कूल के कमरे से सौ कार्टन शराब की बरादमगी ने पुलिस व प्रशासन की चुस्ती पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। बिहार में वर्ष 2016 से शराबबंदी है। लेकिन, शराबबंदी के बाद भी पड़ोसी राज्यों से शराब की खेप पहुंचती है। जिसे महंगी कीमत पर बिहार में बेचा जाता है। शराब की तस्करी का ये धंधा लॉकडाउन के दौरान भी जारी है। भारत-नेपाल का सीमावर्ती शहर होने के चलते यह धंधा चुनौती बना हुआ है। हैरत की बात है कि हरियाणा से लगातार शराब की खेप यहां पहुंच रही है मगर पुलिस व प्रशासन कोई जानने की कोशिश नहीं करता कि वहां से बिहार के लिए शराब कैसे आपूर्ति हो जाती है। आपूर्ति होती भी है तो बिहार की सीमा में आसानी से प्रवेश कैसे मिल जाती है। शराबबंदी के शुरुआत के दिनों में तो यहां तक कहा गया कि टॉल प्लाजा पर स्कैनर भी लगेंगे ताकि वहां से गुजरने वाले वाहनों को स्कैन करके देखा जा सके कि उसमें शराब है या नहीं। पिछले 24 घंटे के दौरान सीतामढ़ी जिले में शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है। ट्रकों में भरकर शराब की ये खेप हरियाणा से ही मंगाई गई थी।

शराब की बोतलों को छुपाने के लिए सब्जी से ढंका हुआ था विदेशी शराब (एपिसोड ब्रांड) की 20611.12 लीटर शराब बमराद हुई है। मध्य विद्यालय पथराही में एक कमरे से 100 कार्टन शराब जब्त किया गया। शराब की ये खेप हरियाणा से मंगाई गई थी। शुक्रवार की देररात बाजपट्टी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की शराब माफिया थाना क्षेत्र के पथराही गांव में शराब की बड़ी खेप उतार रहे हैं। थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। मौके से सात वाहन जब्त किए गए। जिनमें एक ट्रक, दो चार पहिया वाहन, एक मालवाहक ऑटो और तीन मोटरसाइकिलें शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि 180 एमएल की 12206 तथा 750 एमएल की 552 बोतलें बरामद हुई हैं। हरियाणा के सोनीपत से लाई गई शराब के 250 कार्टन मिनी ट्रक पर लदे थे। उसे छुपाने के लिए सब्जी से ढक दिया था। ऐन वक्त पर पुलिस ने छापेमारी कर दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.