बस व ऑटो स्टैंड के साथ चौक-चौराहों पर लोगों को किया जा रहा जागरूक

जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन और प्रथम संस्था के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना संक्रमण से बचाव व टीकाकरण हेतु व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:11 AM (IST)
बस व ऑटो स्टैंड के साथ चौक-चौराहों पर लोगों को किया जा रहा जागरूक
बस व ऑटो स्टैंड के साथ चौक-चौराहों पर लोगों को किया जा रहा जागरूक

सीतामढ़ी । जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन और प्रथम संस्था के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना संक्रमण से बचाव व टीकाकरण हेतु व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। एसडीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, हॉस्पिटल रोड, कोर्ट परिसर सहित विभिन्न चौक-चौराहों पर लाउड स्पीकर के द्वारा जागरूकता अभियान चल रहा है। मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, भीड़-भाड़ वाली जगह से बचने और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण करवाने की अपील की जा रही है। एसडीओ ने बताया कि अधिक से अधिक लोगो तक पहुंच हो, और लोग भी इसे संवेदनशीलता के साथ अपने हाथ में लें। आदर्श और जिम्मेदार नागरिक की तरह स्वयं भी संक्रमण से बचें तथा दूसरे को भी बचाने में सेवा भाव से मदद करें। प्रथम संस्था के वरिष्ठ कार्यक्रम समन्वयक सुधीर कुमार ने बताया कि लोगों मे जागरूकता बढ़ी है। लोग सजग और सर्तक हुए हैं। दो गज की दूरी- मास्क है जरूरी, जीवन में स्वस्थ्य रहने के लिए हमें आदत में डालना है। अभियान में अमित, आशीष, आकाश आदि शामिल रहे। मुंह पर मास्क, दो गज की दूरी और साबुन से हाथ धोना भी जरूरी

सीतामढ़ी : सफाई, दवाई, कड़ाई से जीतेंगे कोरोना से लड़ाई, यह संदेश सबके लिए है। मगर, कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुंह पर मास्क, दो गज की दूरी और साबुन से हाथ धोना भी जरूरी है। यह कहना है शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. राजेश कुमार सिंह का। उनका कहना है कि अपना मास्क अच्छी तरह से पहनें। यह सुनिश्चित कर लें कि मास्क से आपकी नाक, मुंह और ठोडी अच्छी तरह से ढंके हों। उन्होंने कहा कि अधिकतर लोगों का यह शगल बन गया है कि मास्क पहनने के नाम पर गले में मास्क लटकाकर घूम ले रहे हैं। पुलिस वालों को भी लगता है कि वह शख्स मास्क पहनकर घर से निकला हुआ है मगर ऐसा करके आप पुलिस को धोखा नहीं बल्कि, अपने आपको को धोखा दे रहे हैं। उनको यह बात समझना चाहिए कि मास्क ही उनका सुरक्षा कवच है। इसे हमेशा पहने रखें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। दोस्तों और प्रियजन का दूर से अभिवादन करें। कोरोना से खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखें।

chat bot
आपका साथी